न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों में गोलीबारी में 27 की मौत

वेलिंगटन |  न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में अल-नूर और एक अन्य मस्जिद में शुक्रवार को गोलीबारी हो गई हमला दोपहर की नमाज के बाद किया गया  स्थानीय मीडिया ने फिलहाल 27 लोगों के मारे जाने की बात कही है  पुलिस ने कहा कि हम स्थिति को संभालने में जुटे हैं लेकिन अभी भी खतरा बना हुआ है हमलावर सक्रिय है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने हमले को देश का सबसे काला दिन बताया ।
 एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है गोलीबारी स्थानीय समय के मुताबिक दोपहर करीब 1.45 बजे हुई बांग्लादेश टीम के कुछ सदस्य कोचिंग स्टाफ के साथ नमाज पढ़ने अल-नूर मस्जिद गए थे एसपीईएन के बांग्लादेश के कॉरस्पॉन्डेंट मोहम्मद इस्लाम भी खिलाड़ियों के साथ थे ।

इस्लाम के मुताबिक- खिलाड़ी जैसे ही बस से उतरे, उन्होंने मस्जिद के अंदर गोलियों की आवाज सुनी वे भीतर जाने ही वाले थे कि कई लोग अंदर से भागते हुए निकले कुछ लोगों ने खिलाड़ियों के सामने ही दम तोड़ा 10 मिनट में ही खिलाड़ी वहां से होटल के लिए निकल गए ।

बांग्लादेश के क्रिकेटर तमीम इकबाल ने ट्वीट किया- हमलावरों से पूरी टीम सुरक्षित है। यह एक भयावह अनुभव रहा हमारे लिए प्रार्थना करें। बांग्लादेश टीम के प्रवक्ता ने कहा कि पूरी टीम सुरक्षित है लेकिन सभी खिलाड़ी मानसिक रूप से तनाव में हैं ।

Tamim Iqbal Khan

@TamimOfficial28

Entire team got saved from active shooters!!! Frightening experience and please keep us in your prayers
1,343 people are talking about this
पुलिस कमिश्नर माइक बुश ने गोलीबारी के चलते क्राइस्टचर्च के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है ऑफिस, लाइब्रेरी और इमारतें भी बंद कर दी गई हैं माइक ने लोगों से अपील की कि वे सड़कों पर न निकलें और किसी व्यक्ति के संदिग्ध बर्ताव की सूचना दें एक चश्मदीद ने बताया कि उसने गोलीबारी की आवाज सुनी चार लोग जमीन पर गिरे हुए थे और हर तरफ खून बिखरा हुआ था ।

सिटी काउंसिल ने पेरेंट्स के लिए हेल्पलाइन जारी की है ताकि बच्चों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा सके पास के इलाके में जलवायु परिवर्तन रैली के लिए लोग जुटने वाले थे पुलिस ने कहा कि जब तक कहा न जाए, लोग किसी भी इलाके में न जाएं ।