मठ में गाय पालने को लेकर साधुओं में मारपीट,एक घायल

गोरखपुर / जोखन प्रसाद      ।

गोला थाना क्षेत्र के कोहना गांव के हनुमान घाट स्थित कबीर मठ पर रह रहे साधुओं के बीच हुई गाय रखने को लेकर मारपीट , जिसमें एक साधू हुआ घायल, जिसे इलाज के सीएचसी गोला भेज दिया गया ।
मठ पर अन्यत्र मठो से आये 7-8 सुधू रहते हैं दस दिन पूर्व साधुओ ने एक गाय मठ पर लाया , जिसका विरोध 30 वर्षीय साधु आदित्य दास कर रहे थे ।

गाय को हटाने के लिए आदित्य दास ने पुलिस से शिकायत किया जिसके बाद मौके पर पहुंची गोला पुलिस ने साधुओं को समझा बुझा कर गाय को हटवा दिया , पुलिस के वापस आने के बाद गाय हटवाने को लिए साधुओ मे आपस मे तू तू मै मै होने लगी और साधू आदित्य दास मठ पर रह रहे 70 वर्षीय साधू का सामान मंदिर से निकाल कर फेंकने लगे जिसका विरोध नागा साधू करने लगा    ।

विरोध करने के दौरान बात मार पीट मे तब्दील हो गयी जिसमे 39 वर्षीय आदित्य दास को चोट लग गयी ग्रामीणो की सूचना पर पंहुची 100 नं पुलिस ने घायल साधू को इलाज के लिए सीएचसी गोला लाई जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया , आरोपित 70 वर्षीय नागा साधू पुलिस के पंहुचने से पहले वहां से फरार हो चुका था , इस संबंध में गोला कोतवाल संतोष कुमार यादव ने बताया कि इस मामले में कोई भी तहरीर नहीं पड़ी है यह साधुओं के बीच का विवाद है इसमें कोई भी ग्रामीण शामिल नहीं है  ।