शिकायतकर्ता की शिकायत पर कोटे की जांच करने पहुंचे उप जिलाधिकारी

पिपरीस / भदोही । लाकडाउन में खाद्यान वितरण को लेकर प्रशासनिक अधिकारी पूरी तरह गंभीर हो गए हैं , राशन वितरण में शिकायत मिलते ही अधिकारी जांच कराकर सख्त कार्रवाई कर रहे हैं , इसी क्रम में भदोही उप जिलाधिकारी आशीष कुमार मिश्रा ने बृहस्पतिवार को एक कोटे की दुकान को निलंबित कर दिया , कार्ड धारकों को खाद्यान लेने में दिक्कत ना हो इसलिए इस दुकान को दूसरे से संबद्ध कर दिया ।
एसडीएम ने बताया कि पहली शिकायत भदोही ब्लाक के पिपरीस गांव से मिला था , जहाँ पर शिकायत कर्ता का आरोप था कि कोटेदार राशन वितरण में अनियमितता करता है , और ग्रामीणों से विवाद करने पर उतारु हो जाता है , लेकिन जब वहाँ अचानक जांच करने के लिये टिम पहुंची तो मौके पर देखा की राशन का वितरण सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर सही तरीके से किया जा रहा था ।
राशन स्टाक भी मौके पर पुरा मिला और जो शिकायतकर्ता द्वारा घटतौली की बात कही गई थी वह भी पूरी तरीके से गलत मिला , जांच के बाद उपजिलाधिकारी आशीष मिश्रा ने वहां पर राशन लेने आए कार्ड धारकों को मास्क वितरण करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के लिए कहा ।
वही दूसरी शिकायत सुरियावां ब्लाक के दानुपुर पूरब पट्टी के कोटेदार का मिला था , टीम जांच के गई तो आरोप सही मिला वहा पर 14 कुन्तल चावल स्टॉक मे कम मिला , तो उपजिला अधिकारी ने इस कोटे को निलंबित कर इसे परउपुर से संबद्ध कर दिया , जांच अधिकारी में उप जिलाधिकारी आशीष मिश्रा के साथ पूर्ति निरीक्षक संगीता यादव , बाट माप निरीक्षक चंद्रजीत यादव ,ए •आर •ओ •अनिल भदौरिया लेखपाल घनश्याम वर्मा भी रहे ।