श्रीराम कथा की अमृतवर्षा संम्पन

गोरखपुर / बराव । पूरे देश मे लोग राम नाम के नाम का जप कर भक्ति में लीन रहते है वही संतकबीरनगर स्थित बराव गाँव मे राम कथा का आयोजन संम्पन हुया , यह आयोजन सभी ग्राम वासियों के सहयोग से किया गया , यह कार्यक्रम कथाब्यास संत श्री लक्ष्मण दास जी महाराज के मुखबिंदु से लोगो को श्रवण कराया गया जिसमें सभी ग्राम वासियों सहित आसपास के ग्रामवासियों ने भी भाग लिया ।


इस कार्यक्रम में श्री बैजनाथ धाम की परिक्रमा कर बराव में कलश स्थापित किया गया था , स्थानीय लोगो का कहना है कि श्रावण महीने में लोग बैजूनाथ धाम पर दूर दूर से जल चढ़ाने आते है , इस कार्यक्रम में अहम रोल निभाने वाले अखिलेश विश्वकर्मा ने बताया कि यह इस कथा का आयोजन पूरे गाँव मे मिलकर किया था जिसका यह पहला वर्ष था , आने वाले समय मे भी इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहेगा ताकि हमारे आने वाली पीढ़ी हमारे आराध्य भगवान श्री राम के बारे में जानकर अपने जीवन मे उनके जैसा बन सके ताकि हमारा देश संस्कारों का देश हमेशा बना रहे ।

इस कार्यक्रम का आयोजन समस्त ग्रामवासियों ने मिलकर किया लेकिन इस कार्यक्रम के अहम ब्यवस्थापक कार्य संतलाल विश्वकर्मा , प्रदीप विश्वकर्मा , जगदीश विश्वकर्मा , रमेश त्रिपाठी , अखिलेश विश्वकर्मा (गुड्डू ) द्वारा किया गया , तो वही इस कार्यक्रम में सुखेन राय , रजनीश राय , शिवाजी यादव , अरविंद त्रिपाठी , बगेदु यादव , सुधाकर मणि त्रिपाठी , अभिषेक त्रिपाठी का भी विषेश सहयोग रहा ।

बता दे कि इस राम कथा के कार्यक्रम में बच्चो द्वारा राम और सीता माता के रूप का अवलोकन भी किया गया जिसमें कई बच्चो में भाग लिया और श्रीमान चंद्र और माता सीता का रोल अदा किया , इस कृत्य को देखकर अभी ग्रामवासियों व क्षेत्र में प्रशंसा की जा रही है ।