पीएम नरेंद्र मोदी 18 दिसंबर को ठाणे में

ठाणे :- जहाँ ठाणे शहर को स्मार्ट सिटी बनाया जा रहा है उसको पूरा करने के लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 दिसंबर को मुंबई से सटे ठाणे में  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ मेट्रो 5 (ठाणे-भिवंडी-कल्याण) और मेट्रो 9 (दहिसर-मीरा भायंदर) के लिए आधारशिला रखेंगे ।

इसके साथ साथ ही प्रधानमंत्री शहर में औद्योगिक विकास निगम सिडको के लिए प्रधान मंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत 60,000 सस्ते घरों के लिए आवास योजना भी लॉन्च करेंगे। सूत्रों की माने तो  प्रधानमंत्री उसी दिन पुणे में मेट्रो कॉरिडोर को भी लॉन्च करने के लिए रवाना होंगे ।

मेट्रो 5 और 9 मुंबई मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र (एमएमआर) में कनेक्टिविटी के लिए बहुत आवश्यक है इससे आम लोगो को यात्रा में काफी सुविधा मिलेगी। 24 किमी लंबी मेट्रो-5  में कुल 17 स्टेशन होंगे और 2021 तक इसके लिए 2.2 9 लाख यात्रियों का लक्ष्य रखा गया है ।

जबकि मेट्रो 9 से इस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, पश्चिमी रेलवे, मेट्रो 2 ए (दहिसर से डीएन नगर), और अंधेरी (पूर्व) और दहिसर (पूर्व) के बीच मेट्रो-7 भी कनेक्टिविटी बढ़ जायेगी जिसका फायदा सुविधाजनक यात्रा के रूप में आम लोगों को मिलेगा।