बाहर से आने वाले लोगों को 14 दिन अलग रखें :जिलाधिकारी

महराजगंज /  आकाश अग्रहरि  ।    जिलाधिकारी डाक्टर उज्ज्वल कुमार ने मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश के पत्रांक 229/PSMS/2020 दिनांक 29 मार्च 2020 के क्रम में सभी प्रधानों को निर्देशित किया है कि
समस्त ग्रामों में बेसिक शिक्षा विभाग के विद्यालय एवं विद्यालय की अनुपलब्धता के दशा में पंचायत भवन या कोई भी अन्य शासकीय जिसे ग्राम प्रधान उचित समझें क्वॉरेंटाइन स्थल के रूप में चिन्हित कराए एवं दिनांक 29 मार्च 2020 से जो व्यक्ति अन्य प्रांतों से ग्राम में लौट रहे हैं उन्हें 14 दिन तक उनके गाँव के घर में ना रखकर क्वॉरेंटाइन फैसिलिटी में ही रखा जाए ।

यह आदेश बाहर से लौट रहे समस्त व्यक्तियों के ऊपर लागू होगा एवं यदि कोई व्यक्ति ग्राम प्रधान की हिदायत पर बात नहीं मानता है तो संबंधित चौकी प्रभारी, थानाध्यक्ष बलपूर्वक इस आदेश का पालन कराना सुनिश्चित करेंगे , यह व्यक्ति किसी भी दशा में 14 दिन पूरे किए बिना गाँव के सामान्य आबादी के साथ मेल जोल ना करें ।

जिलाधिकारी ने निर्देशित किया है कि इस अवधि में संबंधित ग्राम प्रधान एवं ग्राम सचिव व कोटेदार एवं तयशुदा लोग , जिन्हें डोर टू डोर डिलीवरी का दायित्व दिया गया है, वे इन व्यक्तियों को आवश्यक सामग्री की आपूर्ति सुनिश्चित कराएंगे। इस कार्य में शिथिलता क्षम्य नहीं होगी  ।
डाक्टर उज्वल कुमार ने संबंधित उप जिला मजिस्ट्रेट /संबंधित ब्लाक के मजिस्ट्रेट, खंड विकास अधिकारी को भी निर्देशित करते हुए कहा कि वह इन सभी व्यवस्थाओं का अनुपाल सुनिश्चित कराएंगे  ।