अमिताभ बच्चन ने यूपी में खरीदी 25 बीघा जमीन

मुंबई :- बालीबुड के महानायक अमिताभ बच्चन की कंपनी ने फिर उत्तरप्रदेश में 25 बीघा जमीन खरीदी है मिली जानकरी  नुसार  मुजफ्फर नगर गांव की यह जमीन भी उसी परिवार से खरीदी गई है, जिनसे चार वर्ष पहले खरीदी थी ।
 अभी खरीदी गई 25.5 बीघे जमीन, पहले खरीदी गई 28 बीघे जमीन के बगल में है, कुल 53.5 बीघे जमीन एक जगह होने पर अब बिग-बी का लखनऊ में कोई बड़ा प्रोजेक्ट शुरू करने के अनुमान  लगाया  जा रहां हैं।
गौरतलब है कि  काकोरी के मुजफ्फर नगर गांव में इस बार की जमीन अमिताभ बच्चन और  जया बच्चन के नाम से नहीं खरीदी गई है, इस बार  की जमीन का सौदा  दो कम्पनियों के नाम से हुया है एक बी-स्पोटर्स प्राइवेट लिमिटेड और दूसरी सरस्वती इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के नाम से खरीदी गई है ।
बी-स्पोटर्स में बिग बी के पुत्र अभिषेक अमिताभ बच्चन डायरेक्टर भी हैं। यह कम्पनी खेल और अन्य मनोरंजक गतिविधियां से जुड़ी है। वहीं दूसरी कम्पनी सरस्वती इंटरटेनमेंट प्रा. लि. मास्टर कॉपी से रिकार्ड करना, ऑडियो, विडियो, कम्प्यूटर टेप फिर से बनाना, फ्लापी, हार्ड व काम्पेक्ट डिस्क का काम करती है ।
बच्चन परिवार के वकील विशाल मेहरोत्रा का कहना  हैं कि इस कम्पनी में बच्चन परिवार का कोई सदस्य डायरेक्टर तो नहीं है। लेकिन यह कम्पनी भी बच्चन परिवार के स्वामित्व वाली बताई जाती है। वकील विशाल बताते हैं कि यह भी जमीन एलके खान, अंजुम जहीर खान व हीना शम्शी खान से खरीदी गई है। अमिताभ बच्चन व जया बच्चन ने 2014 में इसी खान परिवार से 28 बीघे जमीन खरीदी थी। इस परिवार के ज्यादा तर लोग विदेश में रहते हैं ।