तपस्वी का तप देख हैरान हुए श्रद्धालु

गोरखपुर / जोखन प्रसाद   ।
गोला ब्लाक के बारानगर कालिका माता के स्थान पर तप कर रहे एक तपस्वी बाबा का तप देख श्रद्धालुगण हैरान है।उनकी प्रतिभा व उनके तप के आकर्षण मे दूर दराज से श्रदालुगण उनका दर्शन करने के लिए आ रहे है  , बडी-बडी जटाओं को धारण किए हुए योगी श्री श्री 1008 श्यामसुंदर दास जी महाराज के बारे मे बताया जा रहा है  वे राजस्थान से क्षेत्र मे पधारें है   ।

वैसे वे मूल रुप से बस्ती जिले के कलवारी गांव के रहने वाले है , मंदिर परिसर के सेवादार अतुल कुमार सिंह ने बतातें है , कि करीब डेढ माह पूर्व ही महाराज जी क्षेत्र मे पधारे हैं , उसके बाद उनके आशीर्वाद से नव दिवसीय कथा यज्ञ  , रामायण पाठ , फिर विशाल भण्डारा का आयोजन किया गया  ।

उसके बाद से 23 तारीख से चतुर्मास मे चालिस दिन का मौन व्रत धारण किए है , केवल पानी व चाय ग्रहण कर व्रत का पालन करते है , महाराज जी का यह व्रत देव उठनी एकादशी के दिन पूर्ण होगा , इस चिलचिलाती धूप मे जहां आमजनमानस का जिना दुर्लभ हो गया है   ।

वहीं महाराज जी का केवल जल व चाय के माध्यम से व्रत धारण करना तथा अन्य समय मे यौगिक क्रियाओं के माध्यम से ध्यानरत रहना लोगों को आश्चर्यचकित करता है , महाराज जी से जब पुछा गया कि आपके इस व्रत का उद्देश्य क्या है  ।

तो उन्होंने स्लेट पर लिख कर बताया कि हमने यह व्रत मानव कल्याण के लिए रखा है , महाराज जी के दर्शन करने के लिए क्षेत्रीय लोगों के साथ साथ दूर दराज के लोग भी आ रहें है  ।