दानूपुर में केवल ‘परदेशियों’ को सुविधा के नाम पर ‘खाट’ मिली

भदोही । सरकार जहां परदेशियों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए ट्रैन व बस की व्यवस्था की है , और जिला स्तर पर जांच कराकर उनको उनके घर 14 दिन तक एकांतवास में रहने का निर्देश दे रही है , और सभी ग्राम सभाओं में परदेसियों के रहने खाने की व्यवस्था की है लेकिन भदोही जिले में प्रशासन और ग्राम प्रधान की लापरवाही से केवल खानापूर्ति का खुला खेल हो रहा है , जिले के अधिकतर गांवों में परदेशियों को ग्राम प्रधान के तरफ से कोई भी व्यवस्था नही दी जा रही है , बल्कि परदेशी के घर वाले खुद भोजन इत्यादि पहुंचाते है ।
एक ऐसा ही मामला जिले के अभोली ब्लाक के दानूपुर में दिखा जहां भिवंडी से आये तीन दर्जन से अधिक परदेशियों को ग्राम प्रधान व प्रशासन के तरफ से कोई व्यवस्था न दी गई है , केवल सभी के लिए केवल ‘खाट’ की व्यवस्था की गई है आने वाले सभी परदेशियों को नाश्ता और भोजन की व्यवस्था उनके परिवार वाले कर रहे है , जिसमें कुछ समाजसेवी भी परदेशियों को नाश्ता इत्यादि की व्यवस्था अपने स्तर से किये है , रविवार को जिले में आई आंधी पानी में अपनी जिंदगी को दाव पर रहे परदेशी जहां केवल व्यवस्था के नाम पर ‘खाट’ दी गई ।
लेकिन जिले के जिम्मेदार है कि जैसे वे सब इन बातों से अंजान है , यही हाल जिले के अधिकतर गांवों में है , कुछ प्रधान तो ऐसे है जो खुले में कहते है कि मै कोई व्यवस्था नही करूंगा , जिनको जो करना है कर ले , आखिर इस तरह की लापरवाही का जिम्मेदार कौन है ? प्रशासन और ग्रामप्रधान या अन्य राज्य से आया परदेशी ।