पत्नी ने की बेवफाई ,बदले में मिली भेड़,और हो गयी जेल

गोरखपुर / जोखन प्रसाद

बेलीपार थाना क्षेत्र के धस्की चारपान गांव से भेड़ चोरी होने की तहरीर पर बेलीपार पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत करने के साथ ही नामजद दो आरोपीयों को गिरफ्तार कर भेड़ों को बरामद कर लिया है   ।

जबकि घटना के संबंध में एक चरवाहे की पत्नी का दूसरे चरवाहे से प्रेम संबंध में दोंनो के फरार हो जाने के बाद बिरादरी की पंचायत में महिला को अब प्रेमी के साथ ही रखने की शर्त तथा जुर्माना स्वरूप भेड़ों को देने का मामला प्रकाश में आ रहा है ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार पिपराइच थाना क्षेत्र के बैलो निवासी राम नरेश पाल ने बेलीपार पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि उनकी 142 भेड़ें बेलीपार थाना क्षेत्र के धस्की गांव में पिपराइच के महमूदाबाद निवासी राजेश व नवरंगी पुत्रगण रामरूप चराते थे , इस दौरान उन्होंने उनकी 71 भेड़ों को गायब कर दिया है    ।
तहरीर के आधार पर पुलिस ने 379, 504, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर नामजद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर गायब हुई भेड़ों को बरामद कर लिया है , इस संबंध में बताया जा रहा है कि रामनरेश का लड़का उमेश व रामरूप के लड़के राजेश दोनों एक साथ भेड़ चराने का कार्य करते थे   ।

इस दौरान राजेश की पत्नी सीमा का उमेश से प्रेम सम्बन्ध हो गया, और दोनों एक दिन फरार हो गये , बिरादरी में यह बात आई तो लोगों ने उसे ढूंढ निकाला जिसके बाद महमूदाबाद बाद के वकील नाम के प्रधान व बिरादरी के लोगों ने महिला सीमा की मौजूदगी में पंचायत कर राजेश की पत्नी सीमा को उमेश पुत्र रामनरेश को रखने तथा भगाने के जुर्म में 71 भेड़ें राजेश को देने का फरमान सुनाया , तथा दोनों की रजामंदी होने का स्टांप पेपर पर लिखित कर हस्ताक्षर कराया। और 71 भेड़ों को सौंप दिया था ,  किन्तु मामला मीडिया में आने के बाद राम नरेश पाल ने भेड़ चोरी होने की तहरीर दे दी , जबकि राजेश की पत्नी सीमा के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही है  ।