पुलिस ने सैकड़ों सपाइयों को हिरासत में लिया

डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन करने जा रहे थे सपाई

गोरखपुर / जोखन प्रसाद

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर प्रदेश में कानून व्यवस्था की बदतर स्थिति सहित विभिन्न समस्याओं के विरोध में जिलाधिकारी कार्यालय पर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन करने जा रहे क्षेत्र के सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया  करीब चार घण्टे बाद सभी को रिहा कर दिया गया  ।

सपाइयों ने सरकार के इशारे पर की गयी इस कार्यवाही को सरकार की दमनकारी नीति बताते हुए इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि आज प्रदेश में चारो तरफ अराजकता का माहौल पैदा हो गया है , बेखौफ घूम रहे दरिंदे महिलाओं की इज्जत लूटने में लगे हैं।

राहजनी, चोरी, छिनैती, हत्या, डकैती की घटनाओं में बेतहासा वृद्धि से लोग दहशत में जीने को मजबूर हैं धार्मिक उन्मादियों के आतंक से अल्पसंख्यक समुदाय खौफजदा है , स्कूल तथा कालेजों में शुल्क में की गयी भारी वृद्धि के कारण गरीब बच्चों के समक्ष पढ़ाई की मुसीबत पैदा हो गयी है ।

पुलिस हिरासत में लिये गये लोगों में नंदलाल कन्नौजिया, महेन्द्र यादव, सूर्यनाथ यादव, परशुराम निषाद, सुरेश कन्नौजिया, प्रेम कुमार, प्रमोद निषाद, अशोक मिश्र, अमरजीत, रविन्द्र, संतोष सहित बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता शामिल रहे  ।