योगीराज के नया ट्रांसपोर्ट नगर में वसूली जोरों पर

गोरखपुर :- जहाँ योगीसरकार  कभी शहर की सबसे खूबसूरत जगहों में शुमार किए जाने वाला नेहरू बाल विहार जिसको गोरखपुर का आम शहरी लाल डिग्गी पार्क के नाम से जाना जाता  है, और आम लोगों के आकर्षण का केंद्र हुआ करता था ।
सुबह और शाम के समय नौजवानों महिलाओं और बच्चों की किलकारियों से यह जगह गुलजार हुआ करती थी लेकिन वक्त ने करवट बदली, निजाम बदला और धीरे-धीरे यह पार्क अव्यवस्था का शिकार होते चला गया ।
पार्क के बाहर आजकल नए ट्रांसपोर्ट नगर सा माहौल देखने को मिल रहा है। बंधे से लेकर पार्क के कोने तक पूरी रोड पर ट्रक वालों, पिकप वालो और ठेले से माल लोड करने वालों का कब्ज़ा रहता है ।
दोपहर हो या शाम आपको यहां ट्रक, पिकअप और ठेला हमेशा नजर आएगा। यहां आने वाले ट्रकों से नगर निगम और पुलिस के नाम पर 300 सौ  से 500 सौ रूपये की पर्ची काटने की बात सामने आयी है। अब ये पर्ची काटने वाले कौन है ये जांच का विषय है ।
सबसे मजे की बात यह है की राजघाट थाने के बिल्कुल सटे ये सारा खेल खेला जा रहा है और हर रोज़ भारी जाम भी लगता है जिसमे कई बार थाने की गाड़ी भी फंसी नज़र आती है लेकिन न तो इस नए ट्रांसपोर्टनगर पर इसका कोई फर्क पड़ता है और न ही वसूली करने वाले खौफ खाते हैं।
यहां लगे जाम के कारण गीताप्रेस से रेती रोड़ तक ट्रैफिक जाम हो जाता है क्योंकि ज़्यादातर लोग शहर से बाहर जाने के लिए इसी रुट का इस्तेमाल करते हैं जो उन्हें लालडिग्गी पार्क से हार्बट बंधा होते हुए सीधा राप्ती के पुल पर पहुंचा देता है ।
बहरहाल आरटीओ और टैफिक पुलिस के ज़िम्मेदार भी इस नए ट्रांसपोर्टनगर से यूं अनजान हैं जैसे राजघाट पुलिस की तरह इनकी भी पर्ची काटने वालों से पहचान है  ।