संपूर्ण समाधान तहसील दिवस का हुआ आयोजन जिसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी गोरखपुर ने की

गोला गोरखपुर । गोला तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान तहसील दिवस का आयोजन हुआ जिसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी  के विजयेन्द्र पांडियन ने किया  और फरियादियों की फरियाद को सुना वही इनके सहयोग में अन्य अधिकारीगण बखूबी फरियादियों की फरियाद को सुना ।

तहसील दिवस पर जिलाधिकारी के विजयेन्द्र पांडियन ने नगर पंचायत गोला मे प्रधानमंत्री आवास योजना मे चेयरमैन की पुत्र वधू को आवास देने व अपात्रो का चयन करने की शिकायत पर जांच के निर्देश दिए है उधर गोपालपुर मे स्वयं सहायता समूह के करीब साढे आठ लाख रूपए लेकर महिला के फरार होने के मामले मे भी बीडीओ गोला को निर्देश दिया कि तत्काल जांच कर संबधित के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाय इस दौरान उनके समक्ष 147 मामले आए जिनमे 18 का निस्तारण किया गया ।

बताते चलें कि  जिलाधिकारी तहसील सभागार मे पहुँचे तो नगर पंचायत गोला के वीरेन्द्र कुमार गुप्ता ने शिकायत किया कि वर्तमान चेयरमैन की पुत्र वधु को पीएम आवास दिया गया है जबकि उनके पास पहले से पक्की मकान है और मोटी रकम लेकर अपात्रो का चयन किया गया है , गोपालपुर की स्वयं सहायता समूह की सदस्य सुमित्रा सुशीला शकुन्तला शारदा आदि सहित करीब 10 महिलाओं ने शिकायत किया कि समूह की अध्यक्ष ने धोखा से हम लोंगो के समुह का करीब साढे आठ लाख रूपए लेकर गाँव से फरार है ।

नगर पंचायत गोला के सभासद दीपक जायसवाल ने शिकायत किया कि नगर पंचायत मे शौचालय मे फर्जी नाम दिखाकर सरकारी धन का दुरूपयोग किया गया है। साथ सरकारी तालाबो को कब्जा मुक्त कराने की मांग की है ।

 जिलाधिकारी ने किया ग्राम न्यायालय का निरीक्षण व    पौधरोपण

संपूर्ण समाधान तहसील दिवस के आयोजन को संपन्न होने के बाद जिलाधिकारी तहसील परिसर में स्थित ग्राम न्यायालय का निरीक्षण किया और उसके बाद तहसील परिसर में पौधरोपण किया  इस मौके पर उन्होंने कहा कि पौधे जीवन के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है जिससे वातावरण दूषित नहीं होता है इसलिए सभी को एक-एक पौधा जरूर लगाना चाहिए जिससे पर्यावरण की सुरक्षा हो ।

इस अवसर पर एसएसपी सुनील गुप्ता सीडीओ अनुज सिंह सीएमओ श्री कान्त तिवारी वीएसए बीएन सिंह एसडीएम अरूण कुमार सिंह वीडीओ सुनील कुमार कौशल अमित सिंह जिला कृषि अधिकारी डॉ अरविंद चौधरी अपर जिला कृषि अधिकारी राम अधार यादव एडीओ पंचायत शैलेश राय सीडीपीओ सुमन गौतम भूमि संरक्षण अधिकारी अनिल मिश्रा अधिशासी अधिकारी राघवेन्द्र प्रताप सिंह सीओ सतीश चन्द्र शुक्ल कोतवाल नासिर हुसैन एसआई रविन्द्र यादव आदि उपस्थित रहे ।