160 अपराधियों पर लटकी तलवार

कल्याण :- जहाँ महाराष्ट्र पुलिस का नाम पुरे बिश्व में है वही अब महाराष्ट्र के कल्याण पुलिस ने अपराध को कम करने के लिए एक नई  योजना की शुरआत कर दी है पुलिस ने कल्याण, डोंबिवली और उल्हासनगर शहर में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए हिंसक अपराधियों को तड़ीपार करने के लिए एक अभियान शुरू किया है।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रताप दिघावकर ने बताया कि लगातार आपराधिक गतिविधियों में शामिल 160 लोगों पर कार्रवाई शुरू हो गई है। यह जोन 4 में 70,जोन 3 में 90 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।
समाज में हानि पहुचाने वालो को बॉम्बे पुलिस अधिनियम की धारा 55, 56 और 57 के प्रावधान के तहत तड़ीपार करने की कार्यवाही की जा रही है  | जिन लोगों पर धारा 55 के तहत मामला दर्ज है या फिर जिन लोगों ने संपत्ति के खिलाफ अपराध किया है, हत्या कर दी है, धारा 56 के तहत दोषी पाया गया है और अदालत द्वारा दोषी ठहराया गया है, या धारा 57 के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है | ऐसे लोगो पर कार्यवाही की जायेगी ऐसी जानकारी अतिरिक्त पुलिस  आयुक्त दिघावकर  ने  दी है ,पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त, पूर्वी क्षेत्रीय  कल्याण जोन 3 और उल्हासनगर सर्कल 4 के तहत, दोनों क्षेत्र शामिल हैं। पुलिस  अपराधों में शामिल अपराधियों के खिलाफ यह कार्रवाई करेगी ,जिसमे सोने की चोरी करना ,खंडनी मांगना , या घातक हथियार से अपराध करने वालो के ऊपर यह कार्यवाही की जाएगी |
दिघावकर ने कहा कि 160 लोगों में से कई लोगो पर एमपीडीए अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी करीब डोंबिवली शहर के चार गिरोहों के 20 लोगों के खिलाफ  मकोका के अंतर्गत कार्रवाई की गई है और 23 अपराधियों को तड़ीपार कर दिया गया  है।
इसके अलावा अवैध तरीके से हथियार रखने वालो का हथियार जप्त कर उनपे कार्यवाही किया गया है इस तरह गुंडों को तड़ीपार करने की मुहीम ठाणे से शुरू की गयी थी जिसमे अपराधियों को गिरफ्तार कर तड़ीपार किया गया था |