अंग्रेजों की तरह डियूटी के समय नींद मे मस्त है उर्दू बाबू

रतनपुर / महाराजगंज |   रतनपुर ब्लाक में उर्दू बाबू के पद पर विगत दस सालों से कुंडली मारकर बैठे उर्दू बाबू का चाल – ढाल रहन सहन ऑफिस में बैठने का तरीका किसी अंग्रेजों के जमाने के जेलर से कम नहीं है , उर्दू बाबू इन दिनों बड़े बाबू का कार्यभार भी संभाले हुए हैं तथा सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजना पेंशन का भी कार्य देखते हैं लेकिन जनता से जुड़ी हुई कोई भी कार्य यह बड़े ही कष्ट से करते हैं , ऑफिस में जिस तरह बैठते हैं फोटो देख कर ही इसका अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह किसी अंग्रेजों के जमाने के जेलर से कम नहीं है ।

क्षेत्र की जनता अपनी समस्याओं को लेकर दरवाजे पर खड़ी रहती है पर यह मेज पर टांग फैलाकर दिन भर सोते रहते हैं पीड़ित जनता की बात सुनने के लिए इनके पास फुर्सत ही नही है आखिर दिनभर इन्हें नींद क्यों आती है ?
नींद में मदमस्त रहते है इसके पीछे क्या कारण है ? आखिर इन्हें किसी अधिकारी के आने का डर क्यों नहीं है ? यह एक जांच का विषय है ऑफिस में नींद आने के पीछे जिस तरह जनता द्वारा इनकी निरंतर चर्चा हो रही है यदि उसकी जांच कराई जाए तो रहस्य काफी चौंकाने वाला होगा , क्षेत्रीय जनता और कुछ जनप्रतिनिधियों का कहना है कि इनके सिर पर हमेशा नींद सवार रहती है फिलहाल मामला जो भी हो इनके कार्यप्रणाली और नींद के पीछे का रहस्य और इनके अंदाज की जांच करवाना आवश्यक है , देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या उर्दू बाबू पर सम्बंधित विभाग ऐसे ही आशीर्वाद देता रहेगा ?

रतनपुर से विनय त्रिपाठी की रिपोर्ट