इंदिरा गांधी बनना हर किसी के बस की बात नही-जय प्रकाश तिवारी

गोरखपुर /  जोखन प्रसाद   ।     डरपोक लोग पूरी धरती पर एक दिन कब्जा कर सकते हैं , लेकिन शीर्ष पर कभी नही पहुंच सकते है यह वाक्य भारत की आयरन लेडी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का है , जो आज भी प्रासंगिक है , उनकी आलोचना तो की जा सकती है किंतु उनके जैसा बनना आसान नही है ।

यह बातें भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के गोला ब्लाक के अध्यक्ष जयप्रकाश तिवारी ने इंदिरा गांधी के जन्मदिन के अवसर पर ब्लाक कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कही , आगे उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने अपने कार्यकाल के दौरान ही पाकिस्तान से बांग्लादेश को आजाद कराने का कार्य किया था , वह भी उस समय जब देश पाकिस्तान और चीन जैसे देशों से युद्ध करके अभी उभर भी नही पाया था , उनके जैसा नेता बनना हर किसी का सपना हो सकता है ।

किंतु उनके जैसा बनना हर किसी के बस की बात नही है , उन्होंने अनेक ऐसे कार्य किए जो देश की एकता और अखण्डता के लिए मिल का पत्थर है , कार्यक्रम को नगर अध्यक्ष वीरेंद्र गुप्ता, रामहरिराय मधुकर,श्रीचंद जायसवाल,श्रवण यादव,सुनील तिवारी आदि ने भी सम्बोधित किया , इससे पूर्व कार्यकर्ताओं ने इंदिरा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया।

तथा मिष्ठान वितरण कर एक दूसरे का मुंह मीठा कराया , इस अवसर पर गणेश मिश्रा, विक्रांत साहनी,अनूप उमर,सुधांशू त्रिवेदी,गोरख लाल गुप्ता,दिनेश सोनकर,देवीदयाल,डा. डीडी यादव,चंद्रमोहन पाण्डेय,बृजेश मिश्रा सहित तमाम कार्यकर्तागण उपस्थित रहे  ।