उफनाई सरयू में युवक ने लगाई पुल से छलांग, बहादुर छात्रों ने बचाई जान

गोरखपुर / जोखन प्रसाद
बडहलगंज कस्बा के बड़हलगंज-दोहरीघाट पुल से एक युवक ने बीच पुल से सरयू नदी में छलांग लगा दिया मुक्तिपथ पर उपस्थित छात्रों ने बहादुरी दिखाते हुए नाव लेकर नदी में दौड़ा दिए और युवक की जान बचा ली , यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गई   ।
गुरुवार को मऊ जनपद दोहरीघाट कस्बा के भगवानपुर टोला निवासी 21 वर्षीय रोहित पुत्र छेदीलाल छूठे चोरी का आरोप में बीच पुल से उफनायी सरयू नदी में छलांग लगा दी ।
उसका कहना है कि हमारे घर एख बच्ची कोचिंग पढ़ने आती है , उसने आरोप लगाया कि वह उसका सोने का चेन चुरा लिया है , जिससे हमारे पिता की बदनामी होने लगी , जिससे तंग आकर हमने छलांग लगा दिया , युवक को पुल से कूदते हुए मुक्तिपथ पर घूम रहे स्थानीय निवासी छात्र उन्नीस वर्षीय रामकुंवर निषाद व सत्तरह वर्षीय सूरज यादव ने देख लिया और उसे बचाने के लिए नाव लेकर नदी में कूद पड़े  ।

बड़ी मेहनत व कठिन परिस्थिति में किसी तरह से दोनों छात्रों ने अपनी जान जोखिम में डालकर नदी से युवक को सुरक्षित निकाला  , युवक बहकर दोहरीघाट की तरफ ही चला गया था , छात्रों की बहादुरी भरे करतब को देखने के लिए नदी किनारे पर लोगों की भीड़ जुट गई , मौके पर उपस्थित स्थानीय लोगों ने युवक को समझाबुझाकर उसे घर भेजा   ।