करंट लगने से एक महिला की मौत

नौतनवां / महराजगंज  । सोनौली कोतवाली अन्तर्गत ग्राम श्यामकाट में लगे विद्युत पोल में करेंट उतरने से गांव की एक महिला उसकी चपेट में आ गयी, मौके पर ही उक्त महिला की मौत हो गयी ।

मिले खबर के अनुसार रविवार को सुबह करीब दस बजे सोनौली कोतवाली अन्तर्गत गांव श्यामकाट कि रहने वाली महिला राधिका पत्नी राजेश उम्र 38 वर्ष किसी कार्य से बाहर गई थी , घर के दरवाजे के ठीक सामने रोड पर लगे विद्युत पोल के निकट जैसे ही पहुँची  उस महिला का हाथ विद्युत पोल को स्पर्श कर लिया , पोल में महिला को चिपका देख गांव के लोगों ने शोर मचाया   ।

उसे किसी तरह खिंचकर और उठाकर तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रतनपुर ले गए जहाँ डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया , मौत की खबर जैसे ही गाँव मे पहुँची तो कोहराम मच गया , मौके पर पुलिस भी पहुँच गयी और परिजनों के निवेदन पर शव का पंचनामा कर परिजनों को सौंप दिया     ।

इस घटना की खबर मिलते ही सोनौली नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी मौके पर पहुँचकर मृतक के परिजनों को सांत्वना दी एवं ढांढस बंधाया , उन्होने कहा कि विद्युत विभाग के लापरवाही से महिला की मौत हुई है , इसका खामियाजा विद्युत विभाग को भुगतना पड़ेगा , श्री त्रिपाठी ने विद्युत विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों से वार्ता कर मुआवजे की मांग भी करने को कहा है , इस घटना से गांव में मातम सा पसरा हुआ है मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है  ।