जनता कर्फ्यू को मिला भरपूर समर्थन, बंद रहा बाजार

जोखन प्रसाद/ गोला गोरखपुर  ।    गोला उपनगर सहित ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू को जबरजस्त समर्थन मिला ,  पूरा दिन लोग घरों में दुबके रहे , सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान व दुकानें बंद रहीं , इक्का-दुक्का वाहनों को छोड़ सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा , गांव में भी लोग घरों में सिमटकर रह गए पुलिस व प्रशासन के अधिकारी दिनभर गश्त करते रहे।
उपनगर के सभी प्रतिष्ठान, मेडिकल स्टोर, नीजी अस्पताल, पैट्रोल पंप आदि सभी बंद रहे , कस्बे की प्रमुख बाजारों मेन चौक, सराय चौक, सिनेमा रोड, लोहा मंडी, ब्रह्म स्थान,चंद चौराहा व बेवरी चौराहा पर सन्नाटा फैला रहा , कस्बे की मुहल्लों की गलियां भी सूनी रहीं , इतना ही नहीं गांवों में भी लोग घरों में दुबके रहे , एसडीएम राजेंद्र बहादुर, सीओ श्यामदेव विंद, थाने का प्रभार देख रहे एसएसआइ गोपाल यादव पुलिस बल के साथ क्षेत्र में गश्त करते नजर आए।

इसके अलावा क्षेत्र के बिसरां, गोपालपुर, देईडिहा, परसिया,रघुनाथपुर, हरपुर,चिनीमिल,बनवारपार, बारानगर सहित तमाम चौराहों पर सन्नाटा पसरा रहा लोग घरों मे दुबके रहे।

ताली थाली बजाकर उत्साह बढाया

कोरोना से लड़ने के लिए दिनरात सड़क पर संघर्ष कर रहे स्वास्थ्यकर्मी, सुरक्षाकर्मी व स्वास्थ्यकर्मियों के उत्साह को बढ़ाने के लिए रविवार की शाम पांच बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वाहन पर लोगों ने जमकर ताली व थाली बजाया , इसके साथ ही ढोल-मजीरों व शंखध्वनि भी की गई।
गोला कस्बा व आसपास क्षेत्रों में घरों की बालकनी, दरवाजों पर लोग निकले और कोरोना से बचाव के लिए अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की और जमकर थाली व ताली बजाई , जिससे दिनभर का पसरा सन्नाटा शाम होते ही टूट गया।