ठाणे कांग्रेस की कमान अब चव्हाण ने संभाली

ठाणे । दो दशक के बाद ठाणे कांग्रेस को पूर्णकालिक अध्यक्ष नसीब हुआ है प्रदेश नेतृ्व ने ठाणे मनपा में पार्टी के वरिष्ठ नगरसेवक विक्रांत  चव्हाण को शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किया है पार्टी के मध्यवर्ती कार्यालय में चव्हाण ने वष्ठि नेताओं की उपस्थिति में अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया वैसे चव्हाण की छवि तेज-तर्रार चेहरे वाले नेता के रूप में रही है वहीं राजनीतिक गलियारों में इस बात की विशेष चर्चा हो रही है कि यदि पहले की तरह पार्टी के अंदर गुटटबजी रही तो आगे कांग्रेस का मालिक भगवानन ही होगा , पदभार  ग्रहण करने के बाद चव्हाण ने विश्वास जताया कि वे ठाणे शहर में पार्टी को संजीवनी देंगे इसके साथ ही उन्होंने इस बात का विशेष जिक्र किया कि पार्टी को गुटबाजी स मुक्ति मिले, इसके लिए वे सबों के साथ मिलकर काम करने को उतावले हैं वैसे भी गुटबाजी से पार्टी का भला होनेवाला नहीं है ।
एड. विक्रांत चव्हाण ने  ठाणे शहर जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाल लिया है मध्यवर्ती कार्यालय में हुए पद ग्रहण समारोह में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष मनोज शिंदे और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सुरेश ठाणेकर ने उन्हें पदभार संभालने के साथ ही अध्यक्ष की कुर्सी पर विराजमान होने का आग्रह किया , इस अवसर पर  महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस महासचिव सुमन अग्रवाल, ठाणे शहर (जिला)कांग्रेस कमेटी के महासचिव सचिन शिंदे, वरिष्ठ नेता डॉ. जे. बी. यादव, जिया शेख, मंजूर खत्री सहित पार्टी के तमाम पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे , कहा जा रहा है कि ठाणे शहर में पार्टी का अस्तित्व बचाने का यह आखिरी मौका है  यदि चव्हाण को गुटबाजी का शिकार बनाया गया तो आगे पार्टी कराहती ही रह जाएगी ।
 ऐसा पहले भी होता आया है गत बीस साल के दौरान किसी भी अध्यक्ष को भलीभांति काम करने का मौका नहीं मिला जो भी चेहरेे अध्यक्ष की कुर्सी पर विराजमान हुए उसका किसी न किसी गुट द्वारा विरोध होता ही रहा अध्यक्ष पद  की कमान संभालने के पश्चात एड. विक्रांत चव्हाण ने  कहा कि, वे सर्वप्रथम पार्टी से किसी न किसी कारणवश उपेक्षित हुए सभी वरिष्ठ युवा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ महिला आघाडी को भी जोडऩे का काम करेंगे उनका पहला लक्ष्य शहर में पार्टी को मजबूती प्रदान करना है ।