ठाणे की एक गोदाम में फिर लगी आग

ठाणे | ठाणे में आग लगने का सिलसिला रुक नहीं रहा है , सोमवार की आधी रात मुंब्रा शीलफाटा स्थित प्लास्टिक और भंगार के गोदाम में अचानक आग लग गई , आग में 6 गोदाम जलकर खाक हो गए और कई लाखो का नुकसान हुआ ।
 आग की चपेट में आने से 5 बकरियों की जलने से मौत हो गयी , आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड को करीब चार घण्टे का समय लगा ,आग के कारण का पता नही चल पाया था ।
ठाणे के शील फाटा स्थित ए के इंडस्ट्रियल स्थित ए के कंपाउंड में बड़ी संख्या में गोदाम है , इन गोदामो में प्लास्टिक और भंगार के सामानों को रखा जाता है , ठाणे मनपा के आपातकालीन प्रबंधन के मुताबिक सोमवार की देर रात करीब पौने 2 बजे किसी एक एक गोदाम में आग लगी थी और देखते ही देखते आग भड़क गई और आसपास के अन्य गोदामो को अपनी चपेट में ले लिया ।
आग की चपेट में आये 6 गोदाम पूरी तरह जलकर राख हो गये , आग का काला धुआं दूर से ही आसमान में देखा जा सकता था , एक गोदाम के भीतर कुछ बकरियों को रखा गया था, आग की भयावहता के चलते भीतर रही बकरियां उसमे फ़स गयी और जलने से 5 बकरियों की मौत हो गयी ।
आग पर काबू पाने के लिए 3 वॉटर टैंकर,3  फायर ब्रिगेड इंजन ,दो रेस्क्यू वेहिकल तथा एक जेसीबी को लगाया गया था , आग पर काबू पाने में फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को बड़ी मशक्कत करनी पड़ी और करींब 4 घण्टे का समय लगा , इस परिसर में इससे पहले भी आग लगने की कई घटना हुई है ।
पता हो की यहां के अधिकांश गोदाम पतरे और लकड़ो की मदद से बने हैं जिससे जरा सी चिंगारी भयंकर आग का रूप ले लेती है ,  उक्त गोदाम मालिको द्वारा सुरक्षा व्यवस्था की अनदेखी की जाती है और आग संबंधी सुरक्षा की कोई व्यवस्था नही की गयी है |