डाॅ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर पुष्प अर्पित व याद कर किया गया नमन

गोला गोरखपुर ।  गोला उपनगर स्थित भाजपा कैंप कार्यालय पर शनिवार को भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक डाॅ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जयंती समारोह पर उनके चित्र पर फूलमाला चढ़ाकर नमन करते हुए याद किया ।

भाजपा के वरिष्ठ नेता नित्यानन्द मिश्र ने कहा कि डाॅ श्यामा प्रसाद मुखर्जी शिक्षाविद चिंतक और भारतीय जनसंघ के संस्थापक थे  उनका जन्म 6 जुलाई 1901 में कोलकाता के एक प्रतिष्ठित परिवार में हुआ था , वह 33 वर्ष की आयु में ही कलकत्ता विश्वविद्यालय के कुलपति बने , वे सच्चे अर्थों में मानवतावादी और सिद्धांतवादी थे ।

उन्होंने जम्मू कश्मीर में बीजा परमिट की व्यवस्था का पुरजोर विरोध करते हुए मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया  ऐसे महान नेता देश के खातिर अपने को बलिवेदी पर चढ़ा दिया  जिला योजना समिति के सदस्य शत्रुघ्न कसौधन ने कहा कि भारत माता के सपूत राष्ट्रवाद के महान नेता प्रखर वक्ता राजनीतिज्ञ व जनसंघ के संस्थापक श्री मुखर्जी को हम सब लोग इनके जयंती पर याद कर शत शत नमन करते हैं आगे कहा कि ऐसी महान विभूतियां विरले ही धरती पर जन्म लेती हैं ।

उनके विचारों को जीवन में आत्मसात करना चाहिए कार्यक्रम में चेयरमैन प्रतिनिधि मुरारी प्रसाद उदय शंकर गुप्ता विष्णु जायसवाल आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किया  अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष देवेश निषाद व संचालन पूर्व मंडल अध्यक्ष मार्कंडेय उमर ने किया ।

इस अवसर पर युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष सदानन्द साहनी ऋषिकेश साहनी दीपक जायसवाल सुदर्शन कसौधन संजय मद्धेशिया विरेंद्र मालाकार इमरान अंसारी बबलू सोनकर अंकित पटेल कैलाश पासवान राजेश प्रजापति अर्जुन सोनकर कतवारू विश्वकर्मा सहित तमाम लोग मौजूद रहे ।