प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर उपजिलाधिकारी से मिले भाजपा नेता

नौतनवां /महराजगंज  ।   भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यकारिणी सदस्य जितेन्द्र जायसवाल ने नौतनवां नगर पालिका परिषद के पात्र प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर उपजिलाधिकारी से मिलकर एक ज्ञापन सौपा   ।
मिले खबर के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यकारिणी सदस्य जितेन्द्र जायसवाल एवं राहुल गौड़ ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश व केंद्र की सरकार में गरीबों के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित किया है , जिसमें तमाम योजनाओं के माने ही प्रधानमंत्री आवास योजना व शौचालय योजना प्रमुख है इन योजनाओं के तहत लगभग एक वर्ष पूर्व से नगरपालिका नौतनवां के वार्ड नंबर 3 व 5 कि महिलाएं एवं पुरुषों ने लाभार्थी बनने के लिए आवेदन किया था    ।

जो कि सभी लोग पात्र हैं और सभी के मकान झोपड़ी, टीन सेट व खपरैल के होने बावजूद उन्हें अभी तक प्रधानमंत्री आवास योजना लाभ नहीं मिल सका जबकि उनके बाद के आवेदन कर्ताओं को उपरोक्त दोनों योजनाओं का लाभ प्राप्त हो चुका है , वार्ड में बहुत ऐसे लोग हैं जो की अपात्र है उन्हें पात्र दिखाकर योजनाओं का लाभ मिला है    ।

किंतु गरीब जो की पात्र है उसे अभी तक इस योजनाओं का लाभ नहीं मिल सका है , उपरोक्त वार्ड के लोगों का एक हस्ताक्षरित शिकायती पत्र भी इस पत्र के साथ संलग्न है , सरकार को योजनाओं की पात्र लोगों तक जो भी जिम्मेदार लोग नहीं पहुंचने दे रहे हैं उन पर उचित कार्रवाई करने की मांग करते हुए , पात्र लोगों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए अपील किया    ।

इस दौरान आशा देवी, सुमित्रा सहानी,नीलम सहानी,नाथू मौर्य, नारद जायसवाल,राधिका देवी,शारदा हरिजन, फूलमती देवी आदि लोग उपस्थित रहे    ।