प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत छूटे किसानों के लिए कैम्प का आयोजन सम्पन्न

गोला गोरखपुर । शासन के निर्देश पर एवं माननीय जिलाधिकारी गोरखपुर के आदेश पर जनपद के सभी विकास खण्ड कार्यालय पर कृषि विभाग एवं राजस्व विभाग के द्वारा प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के लाभ के लिए छुटे हुए किसानों के लिए आयोजित तीन दिवसीय कैंप का आयोजन सम्पन्न हुआ ,  कैंप में बड़े किसान एवं छोटे किसानों का डाटा लेकर पंजीकरण कार्य किया गया ।

उसी क्रम में विकास खण्ड गोला के सभागार में कृषि विभाग से कंप्यूटर ऑपरेटर पिंटू आर्या राजनरायन रणवीर रहे और अखिलेश पाण्डेय  के द्वारा पंजीकरण एवं अभिलेखों का सत्यापन हुआ  वही राजस्व विभाग से संबंधित लेखपाल एवं राजस्व निरीक्षक बीडी त्रिपाठी द्वारा किसानों के खेत क्षेत्रफल का सत्यापन किया जा गया है व अन्य सहयोग में अरुणाकर सिंह  नरेंद्र सिंह दीपांकर आदि अधिकारीगण कार्य पर लगे रहे , तो वही नोडल अधिकारी अपर जिला कृषि अधिकारी रामअधार यादव द्वारा कार्यक्रम की बराबर मॉनिटरिंग किया जा रहा था ।

उपजिलाधिकारी  अरुण कुमार सिंह स्वयं निरीक्षण कर किसानों से शांति पूर्वक पंजीकरण कराने का अनुरोध किए  वही कर्मचारियों को श्री सिंह द्वारा निर्देशित किया गया कि सभी का डाटा निकाल कर पंजीकरण कराएं  इस योजना से किसानों को लाभान्वित कराएं कार्यक्रम का मुख्य विकास अधिकारी अनुज सिंह द्वारा दूरभाष के माध्यम से मानीटरिंग की जा रही थी  किसान सम्मान निधि योजना के लिए किसानों को यह कागजात जैसे आधार कार्ड बैंक पासबुक की छाया प्रति इंतखाब को लेखपाल द्वारा  प्रमाणित कराकर एवं अपने बारे में घोषणा का प्रमाण पत्र लेकर फीडिंग की गई ।

   किसान सम्मान निधि फार्म के डाटा फिटिंग का विवरण  

किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत तीन दिवसीय कार्यक्रम में डाटा फीडिंग के विवरण को अपर जिला कृषि अधिकारी राम अधार यादव के द्वारा बताया गया कि दिनांक 28 दिन शुक्रवार को एकत्र फार्म हुए 80 डाटा फीडिंग हुआ 30 फार्मो का दिनांक 29 दिन शनिवार को एकत्र फार्म 784 हुए और डाटा फीडिंग 180 फॉर्म का हुआ। वही दिनांक 30 दिन रविवार को एकत्र फार्म 450 हुए और डाटा  फीडिंग 172 का हुआ। टोटल योग एकत्र फार्म का 1314 और डाटा फीडिंग 652 का हुआ और आगे बताया कि एकत्र किए गए फार्म में वह भी फार्म है जो पूर्व में जमा हो चुके हैं जिसका जांचोंपरांत उन फार्मो को हटा दिया जाएगा ।