रामगढ़ ताल पर लाइट एंड साउंड शो का उठाइए लुत्फ सीएम योगी आदित्यनाथ किये लोकार्पण

गोरखपुर   रामगढ़ ताल पर लाइट एंड साउंड शो का हो गया शुभारंभ

गोला गोरखपुर  / जोखन पसाद

गोरखपुर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लाइट एंड साउंड शो का लोकार्पण किये। रामगढ़ताल लाइट एंड साउंड शो गोरखपुर का यह दूसरा लाइट एंड साउंड शो है , योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर को दो दो लाइट एंड साउंड शो का सौगात मिल चुका है   ।

बीते साल गोरखनाथ मंदिर में लाइट एंड साउंड शो का शुभारंभ हुआ था , इस शो में नाथ पंथ व बाबा गोरखनाथ के महात्म्य का वर्णन था , बेहद शानदार ढंग से इसकी प्रस्तुति की गई है , पर्यटन विभाग द्वारा शुरू किए गए इस लाइट एंड साउंड शो के बाद अब शहर के रामगढ़ ताल पर लाइट एंड साउंड शो शुरू हो जाने से यहां के शो में गोरखपुर के पर्यटन स्थलों का वर्णन होगा      ।

आसपास के जिलों में पर्यटन के लिए कौन कौन सी जगहें हैं उनके बारे में भी चर्चा है , यही नहीं गोरखपुर से जुड़ी हस्तियों यथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी साहित्यकारों आदि का भी लाइट एंड साउंड शो में वर्णन है , करीब चालीस मिनट के इस शो को पर्यटन विभाग ने तैयार कराया है ।

शो में महात्मा बुद्ध संतकबीर रेलवे स्टेशन इमामबाड़ा गीता वाटिका गीता प्रेस जैसी धार्मिक स्थलों का का भी जिक्र होगा , लोकार्पण के समय प्रमुख रूप से मंत्री सिद्धार्थ नाथ महापौर सीताराम जायसवाल सांसद सदर रवि किशन नगर विधायक डॉक्टर राधा मोहन दास अग्रवाल ग्रामीण विधायक विपिन सिंह मंडलायुक्त जयंत नालिर्कर आईजी जय नारायण सिंह जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन सीडीओ अनुज कुमार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर सुनील गुप्ता पुलिस अधीक्षक नगर डॉक्टर कौस्तुभ पर्यटन अधिकारी सहित संबंधित अधिकारीगण एवं जनपद जनता लाइट एंड सो कार्यक्रम में शिरकत की  ।