राहुल ने प्रियंका गांधी को बनाया कांग्रेस महासचिव

नई दिल्ली  | जहां चुनाव का समय नजदीक आ रहा है वही  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को पार्टी में महासचिव नियुक्त कर दिया  उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभार दिया गया है , 47 वर्षीय प्रियंका इससे पहले लोकसभा चुनावों में भाई राहुल के लिए अमेठी सीट पर और मां सोनिया गांधी के लिए रायबरेली सीट पर प्रचार करती रहीं हैं ।

 लेकिन पार्टी में उन्हें पहली बार कोई पद दिया गया है , पिछले कई वर्षों से प्रियंका को सक्रिय राजनीति में लाने की कांग्रेस के नेता मांग करते रहे थे ।  
पूर्वी उत्तर प्रदेश की सबसे अहम सीट बनारस से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांसद हैं , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से आते हैं और पूर्वी उत्तर प्रदेश में उनका भी बड़ा प्रभाव माना जाता है । 
तो वही मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी कांग्रेस महासचिव बनाया गया है ।
 उन्हें पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है , वहीं, अब तक पार्टी के मुख्य महासचिव रहे अशोक गहलोत की जिम्मेदारी केसी वेणुगोपाल को दी गई है , वेणुगोपाल कर्नाटक के प्रभारी भी होंगे ।

INC Sandesh

@INCSandesh

 

INC COMMUNIQUE

Appointment of General Secretaries for All India Congress Committee.


तो वही कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि प्रियंका गांधी को रायबरेली सीट से उतारा जा सकता है , अभी यहां से उनकी मां और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी चार बार से सांसद हैं , अस्वस्थता के चलते उन्होंने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार नहीं किया था ।

तो वही कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा ने कहा, ”प्रियंका जी की नियुक्ति से लोगों में आशा का संचार होगा , लोग दमखम के साथ उत्तर प्रदेश में पूर्वी क्षेत्र के साथ – साथ अन्य जगहों पर लड़ेंगे , उनके आने से कार्यकर्ताओं में जोश बढ़ेगा ।

 राहुल गांधी ने जो कहा वो पूरा किया , प्रियंका की नियुक्ति इस बात का संकेत है कि आने वाला समय कांग्रेस के लिए अच्छा होगा ।