ठाणे में रुद्र प्रतिष्ठान ने मनाया संविधान दिवस

ठाणे । ठाणे के वागले इस्टेट स्थित रुद्र प्रतिष्ठान एवं संस्कार एज्युकेशन एंड चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा आज 26 / 11 में शहीद हुए सभी शहीदों को भावपूर्ण श्रद्धाजलि अर्पित किया गया ,
तो वही रुद्र प्रतिष्ठान के सलाहकार धनंजय सिंह ने हमले में शहीद हुए सभी जवानों का बीर गाथा उपस्थित सभी बच्चो को बता कर देश हित मे कार्य कर और जात – पात से परे रहने की सलाह देते हुए सभी ने मौन रख शहीदो पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजलि दी ।


साथ ही रुद्र प्रतिष्ठान के अध्यक्ष विनय सिंह ने उपस्थित सभी बच्चो को शहीद जवानों का इतिहास याद दिलाते हुए शहीदो को पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजलि दी , तथा आज संविधान दिवस के उपलक्ष्य में बच्चो को संविधान रचयिता बाबा साहेब अंबेडकर को नमन करते हुए भारतीय संविधान में रहे बाबा साहेब के अहम भूमिका के बारे में बच्चो को जानकारी दी और बच्चो से आग्रह करते हुए कहा कि हम सभी भारतीय नागरिक को शहीद जवानों और बाबा साहेब अम्बेडकर से प्रेरणा लेते हुए देश हित का कार्य करना चाहिए और जरूरत पड़ने पर देश लिए अपने प्राणो को देश के लिए न्योछावर कर देना चाहिए ।


उक्त कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगो ने संविधान में लिखीत उद्देश्य की शपत ली , इस कार्यक्रम के अवसर पर रुद्र प्रतिष्ठान के सलाहकार धनंजय सिंह , अध्यक्ष विनय सिंह , मुकेश शर्मा , भोजपुरी सुप्रसिद्ध गायक सोनू सिंह सुरीला , शिवसेना नेता विजय पांडेय , रवि कुशवाहा , संस्कार क्लासेस की संचालिका कु . लक्ष्मी मौर्या के साथ साथ अन्य अतिथिगण उपस्थित रहे ।