विजय सिंघल ने ठाणे मनपा आयुक्त पद स्वीकारते ही  निजी प्रतिष्ठानों को तीन दिन बंद करने का आदेश  दिया 

ठाणे । ठाणे मनपा आयुक्त पद पर   विजय सिंघल ने आज अपना पदभार   स्वीकार कर लिया , सिंघल ने  आयुक्त पद संभालने के तुरंत बाद, उन्होंने सभी वरिष्ठ अधिकारियों की तत्काल बैठक बुलाई और कोरोना के खिलाफ सुधारात्मक कार्रवाई करने की बात कही ।
 उन्होंने ठाणे नगरपालिका में कर्मचारियों की उपस्थिति 50  प्रतिशत कम करने के निर्देश दिए ,  उन्होंने यह भी आदेश दिया कि सभी निजी प्रतिष्ठान, आवश्यक सामान प्रदान करने वाले प्रतिष्ठानों को छोड़कर बाकी सभी को तीन दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया ।
शहर में एक ही स्थान पर आने वाले लोगों की भीड़ को रोकने के लिए, ठाणे नगरपालिका में आने वाले आगंतुकों की भीड़ से बचने के लिए, मुख्यालय और प्रभाग समिति  के आगंतुकों को निर्देश दिया गया है कि वे आवश्यक कार्यों को छोड़कर प्रवेश द्वार को बंद कर दिया जाए ऐसा मनपा आयुक्त ने कहा ।
सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में अनावश्यक भीड़ को कम करने के लिए, ठाणे नगरपालिका के बाहर के प्रशिक्षकों और ठाणे नगरपालिका में पहुंचने वाली बस को कार्यालय में भाग लेने के दौरान आवश्यकता के अनुसार कार्यालय में उपस्थित होना चाहिए  ।
 सभी अधिकारी, कर्मचारी अपने आवासीय पते, ईमेल आईडी, मोबाइल और निवास के टेलीफोन नंबर अपने विभाग के कार्यालयों को उपलब्ध कराएं ताकि आम नागरिक को सुविधा मिल सके साथ ही, प्रत्येक कर्मचारी, अधिकारियों को सतर्क रहना चाहिए कि वे संपर्क पते पर उपलब्ध रहे ताकि इस लाइलाज बीमारी को हराया जा सके ।
 तो वही आयुक्त ने कहा कि यात्रियों को सावधान रहना चाहिए कि परिवहन सेवा की बस से यात्रा करते समय खड़े न हों , उन्होंने खड़े होकर यात्रा न करने की सलाह दी, और सावधान रहने के लिए कि प्रत्येक बस में एक सीट पर एक यात्री को बैठाया जाएगा ऐसा आदेश दिया ।
 आयुक्त ने कोरोना वाइरस से निपटने के लिए ठाणे मनपा  द्वारा कासारवड वळी में बनाई गई 40-बेड टुकड़ी सेल में नामांकित लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रदान की जाने वाली विभिन्न आवश्यक सुविधाओं की भी समीक्षा की।
गौरतलब है कि ठाणे मनपा आयुक्त सिंघल ने  स्वास्थ्य विभाग सहित सभी विभागों को निर्देश दिया कि वे ठाणे नगरपालिका क्षेत्र में संक्रामक ‘कोरोना’ वायरस को न बढ़ाएं , उन्होंने इस नागरिकों के बीच गलतफहमी को खत्म करने के लिए एक जन जागरूकता अभियान शुरू करने का भी  निर्देश दिया  ।