वृक्ष प्राधिकरण समिति सदस्य नम्रता भोसले और विक्रांत तावडे का डिग्री फर्जी

राकांपा विधायक आव्हाड ने की आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग
ठाणे :- ठाणे मनपा के वृक्ष प्राधिकरण समिति सदस्य नम्रता भोसले और विक्रांत तावडे की डिग्री को लेकर न्यायालय ने संदेह व्यक्त किया है।
लेकिन इस मामले की जांच करने की जगह वन विभाग की सिफारिश पर उसकी सदस्यता बहाल करने की कोशिश जारी है। इसको लेकर राकांपा विधायक जितेंद्र आव्हाड ने मांग की है कि दोनों के मामले की जांच पूरी करने के बाद ही समिति की घोषणा की जाए।
इस बीच दोनों के नामों की सिफारिश वृक्ष प्राधिकरण समिति के सदस्य के लिए किया गया है। दोनों की शैक्षणिक पात्रता को लेकर संभ्रम की स्थिति है। कहा गया है कि दोनों ने एक ही वर्ष में हिमालयीन युनिवर्सिटी , ईटानगर अरुणाचल प्रदेश से डिग्री ली है। तावडे ने  वर्षे 2017 में बॅचलर ऑफ सायन्स तथा भोसले ने दिसंबर 2017 में डिप्लोमा ऑफ अॅग्रीकल्चर की पदवी ली है। पहले भी उनकी योग्यता व पदवी पर संदेह व्यक्त किया गया था। इन बातों का जिक्र करते हुए विधायक आव्हाड ने मांग की है कि उनके बोगस ड्ग्रिी की पहले जांच की जाए। जिस युनिवर्सिटी से दोनों ने डिग्री ली है वहां के कुलगुरु या  प्राचार्य का प्रतिज्ञापत्र लिया जाए। साथ ही उक्त कॉलेज में उनकी उपस्थिति को लेकर पूरा ब्यौरा भी लिया जाना चाहिए। इस मामले की जांच के लिए आव्हाड ने समिति गठित करने की मांग की है।