वोट दो घर लो – बोले निरुपम

मुंबई |  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को मुंबई की एक सभा के दौरान ऐलान किया कि केंद्र में सत्ता आने के  सिर्फ 10 दिनों के अंदर मुंबई के झुग्गी-झोपड़ी वासियों को 500 वर्ग फुट के मकान दिए जाएंगे ।
इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने शनिवार को एक ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस को वोट दीजिये और मुंबई में पाइये 500 वर्ग फुट का मकान लीजिये , राहुल ने मुंबई के एमएमआरडीए मैदान में एक रैली को संबोधित करते हुए यह कहा कि शहर में फिलहाल स्लम पुनर्विकास परियोजनाओं के तहत 269 वर्ग फुट के मकान मुहैया किए जाते हैं ।

उन्होंने 500 वर्ग फुट के मकान देने का वादा करते हुए कहा, “मैं कह रहा हूं कि 10 दिनों में, लेकिन मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि यह दो दिन में किया जाएगा।

जबकि कांग्रेस अध्यक्ष की इस घोषणा पर ट्वीट करते हुए संजय निरुपम ने लिखा, अब गए दिन वन रूम किचन के, अब मुंबई के लोग रहेंगे वन बेडरूम हॉल में। कांग्रेस अध्यक्ष @RahulGandhi का वादा सभी को मिलेगा 500 Sq ft का मुफ्त घर कांग्रेस को जिताइए,वन BHK पाइए , झोपड़पट्टीवासियों का जीवन सुधारने का हमारा संकल्प ।

तो वही अशोक चव्हाण ने  कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 100 स्मार्ट शहर विकसित करने की बात करते हैं लेकिन मुंबई पहले से एक स्मार्ट सिटी है और इसकी मजबूती और संभावना को मान्यता देने की जरूरत है ।

उनके भाषण के बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद अशोक चव्हाण ने कहा कि महाराष्ट्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर सिर्फ गरीब झोपड़ी धारकों को ही नहीं बल्कि जो लोग किराये के मकान में रहते हैं उन्होंने भी घर दिया जायेगा ।

सभा के दौरान राहुल ने कहा, कि यदि वे नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, अंबानी जैसे 15 लोगों को साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये दे सकते हैं, तो कांग्रेस पार्टी देश के हर गरीब के बैंक खाते में पैसे डाल सकती है ।

इन शब्दों में उन्होंने एक तरह से चुनाव प्रसार का बिगुल फूंकते हुए कहा, “चौकीदार सिर्फ चोर ही नहीं डरपोक भी है , चौकीदार अनिल अंबानी के गलते लगता है और एचएएल से पैसा चोरी कर अंबानी की जेब में डालता है ।

राफेल मसले पर जब हमने संसद में सवाल पूछा, तो चौकीदार ने डेढ़ घंटे भाषण दिया  पर हिंदुस्तान की जनता की आंख में आंख मिलाकर जवाब नहीं दे पाये क्योंकि चौकीदार चोर है ।

 राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मीडिया के सामने डिबेट करने की चुनौती दी है  उन्होंने कहा कि यदि वे मीडिया के सामने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर डिबेट करेंगे, तो उन्हें देश से भागना पड़ सकता है ।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे और भारिप बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर के नाम का खुलकर नाम नहीं लेते हुए कहा कि इस लोकसभा चुनाव में विचार धारा की लड़ाई है ।

हमें भाजपा को हराना है और जो भी गठबंधन के माध्यम से हमारे साथ चलना चाहता है कांग्रेस पार्टी के दरवाजे उनके लिए खुले हैं ।

मुंबई से पहले धुले में पुलवामा हमले का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा, “सीआरपीएफ टीम पर आतंकी हमला हुआ और कई जवान इसमें शहीद हो गए, इसके बाद मैंने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं से कहा कि सरकार के बारे और सरकार पर कोई भी आरोप नहीं लगाएगा, क्योंकि देश में लड़ाई चल रही है, हिन्दुस्तान को एक साथ खड़ा होना है।

उन्होंने कहा – बम गिरने बंद होंगे, फिर हम राजनीति शुरू करेंगे  लेकिन प्रधानमंत्री पुलवामा हमले के कुछ ही घंटे बाद फिर से रैलियां करने लगे  वार मेमोरियल के उद्घाटन कार्यक्रम में गए और हमारे खिलाफ बोला  लेकिन फिर भी मैंने कुछ नहीं बोला |