साइबर ठगी का नया तरीका, पुर्व सांसद का फेसबुक एकाउंट हैक मांगे रूपये 

चौरी , भदोही । एक तरफ जहां टेक्नोलॉजी देश को नए आयाम की तरफ ले जा रहे हैं वही टेक्नोलॉजी का दुरुपयोग साइबर ठग भी अपने तरह से कर रहे हैं आजकल साइबर ठगों ने एक अनोखा तरीका निकाल लिया है , फेसबुक मैसेंजर की आईडी हैक करके पैसे देने की अपील की जा रही है और कहा जा रहा है कि हमारे यहां कोई व्यक्ति बीमार है ,  पैसे की अति आवश्यकता है और शाम होते ही वापस कर दिया जाएगा या सुबह होते ही वापस कर दिया जाएगा ।
मैं किसी जगह फंसा हूं और पैसे की मुझे अत्यंत आवश्यकता है आदि अनेकों प्रकार से पैसा अकाउंट में डालने की मैसेज आते हैं , ऐसा ही एक मामला भदोही जनपद का भी सामने आया है जहाँ पर पूर्व सांसद रमेश दुबे का भी फेसबुक आईडी हैक करके पैसे की डिमांड की गई है , बताते चले की चौरी क्षेत्र में पिछले कुछ दिन पहले चौरी खास निवासी अनुराग दुबे का भी फेसबुक आईडी हैक करके ही साइबर ठगों ने ₹10000 की डिमांड की थी ।
साइबर ठगों की सक्रियता इस समय क्षेत्र में काफी बनी हुई है , वही पत्रकार उमेश दुबे ने लोगो से अपील कीया है की कृपया लोग सावधान रहें और सतर्क रहे आपके मोबाइल में भी अगर फेसबुक आईडी पर पैसे की डिमांड की जाए तो संबंधित थाने में इसका मुकदमा दर्ज कराएं ।