ठाणे मनपा के कार्यभार पर नलपाड़ा के रहिवाशीयो में रोष

ठाणे ।  ठाणे मनपा के वर्तकनगर प्रभाग समिति अंतर्गत नलपाडा में आज से आठ साल पहले समाज हॉल के निर्माण का काम शुरू किया गया था , लेकिन ठाणे मनपा प्रशासन की उदसीनता के कारण अब तक हॉल निर्माण का कार्य अधूरा है , जिस कारण स्थानीय नागरिकों में मनपा प्रशासन के प्रति घोर नाराजगी देखी जा रही है  ।

ठाणे के नलपडा में आज से आठ साल पहले सभी जाति-धर्म के लोगों के लिए समाज हॉल के निर्माण कार्य शुरू किया गया था , उस समय स्थानीय नागरिकों में खुशी थी कि समाज हॉल उपलब्ध होने के कारण समाज के गरीब लोगों को फायदा होगा , साथ ही हॉल में विभिन्न सामाजिक उपक्रमों का आयोजन किया जा सकेगा ।

ठाणे शहर में विकास की गंगा बहाने की बात कही जा रही है तो दूसरी ओर आठ साल में एक समाज हॉल का भी निर्माण संभव नहीं हो पा रहा है , स्थानीय नागरिकों में इस बात को लेकर विशेष रोष है कि किन कारणों से समाज हॉल के निर्माण कार्य में देरी की जाती रही है ।

आखिरकार समाज हॉल की लगतार उपेक्षा को लेकर ठाणे महापौर नरेश मस्के को लिखित निवेदन दिया , उनसे मुलाकात कर स्थिति की पूरी जानकारी दी गई , बताया गया कि इस समय समाज हॉल उसी स्थिति में है जिस स्थिति में आज से आठ साल पहले था ।

वर्षों से उद्घाटन की राह देख रहा समाज हॉल के कारण स्थानीय नागरिकों को भी परेशानी हो रही है , दुखद बात है कि यहां सुरक्षारक्षक भी उपलब्ध नहीं कराया गया है , महापौर म्हस्के से शिष्टमंडल ने विशेष निवेदन किया कि अधूरे समाज हॉल के निर्माण कार्य को पूरा करने का आदेश वे मनपा प्रशासन को दें , अधूरे समाज हॉल को लेकर महापौर के साथ ही विधायक निरंजन डावखरे, मनपा के अतिरिक्त आयुक्त समीर उन्हाले, ठाणे मनपा में विरोधी पक्षनेता और वर्तकनगर प्रभाग समिती के सहायक आयुक्त को भी निवेदन दिया गया है ,लेकिन इस विषय पर अभी तक प्रशासन की कोई प्रतिक्रिया नही दी गयी है ।

वहाँ के स्थानीय समाजसेवक डाक्टर दरम्यान सिंह विष्ट ने बताया कि यदी इस विषय को ठाणे मनपा ने शीघ्र गंभीरता से लेकर इस समाज हाल का काम नही किया तो नलपाड़ा के स्थानीय रहिवाशी  प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करने पर मजबूर हो जायेगे ।