थानाध्यक्ष गगहा ने छात्र-छात्राओं को पढ़ाया अनुशासन का पाठ

रामजन्म भूमि फैसले पर व सुरक्षा पर दिया विशेष जोर

गोरखपुर / जोखन प्रसाद   ।

थानाध्यक्ष गगहा जगत नारायण सिंह ने आज थाना क्षेत्र के गजपुर में स्थित एस आर डिग्री कालेज में सभी छात्र छात्राओं को शिक्षा, अनुशासन, यातायात, महिला सुरक्षा के संबंध में तथा रामजन्म भूमि में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा आने वाले फैसले के बारे में सम्बोधित करते हुए कहा कि सबसे पहले आप लोग शिक्षा के पावन मंदिर में अनुशासन का पाठ पढ़े लिखे और अपने अन्दर उसे ग्रहण कर अपने से छोटे भाई बच्चों को भी अनुशासन के बारे में बताये   ।

क्योंकि शिक्षा का पहला कदम अनुशासन होता है यदि आपके अन्दर अनुशासन है तो आप जीवन में कुछ भी प्राप्त कर सकते हो , उन्होने सभी छात्रों से कहा कि जब भी आप बाईक से निकले हेलमेट पहने व ड्राइविंग लाइसेंस साथ में रखे , हेलमेट पहनने से आपकी सुरक्षा रहेगी , क्योंकि अक्सर देखा जाता है कि दुर्घटना में मौत का कारण हेलमेट न पहनना पाया जाता है ।

इस समय जुर्माना भी बहुत अधिक हो गया है। उन्होंने अपने सम्बोधन में महिला सुरक्षा पर जोर देते हुए कहा कि छात्राओं की सुरक्षा के लिए सरकार विशेष ध्यान रखते हुए हेल्पलाइन नंबर 1090 व एंटीरोमियो स्क्वायड की स्थापना की है , उन्होंने यह भी कहा कि यू पी कांप एप आप सभी लोग अपने मोबाईल में लोड करें जो भी सूचना या एफ आई आर करना हो आप बिना थाने पर गये अपने मोबाइल से कर सकते हैं ।

जोकि सूचनाएं गोपनीय रखा जाता है और दोषी ब्यक्ति के विरुद्ध शख़्त कार्यवाही की जाती है , उन्होंने जल्द आने वाले रामजन्म भूमि विवाद में उच्चतम न्यायालय के फैसले पर कहा कि आप लोग जो भी फैसला कोर्ट का आता है उसे सम्मान पूर्वक स्वीकार करेंगे और किसी प्रकार का खुशी व गम का इजहार नही करेंगे आप लोग अपने अपने अभिभावकों से भी कहेंगे कि वह लोग भी शासन प्रशासन का सहयोग करेंगे किसी को कानून अपने हाथ में लेने की जरुरत नहीं है यदि कही किसी प्रकार की कोई बात हो तो सबसे पहले पुलिस को सूचना देवे अफवाहों पर भी ध्यान देने की जरूरत नहीं है     ।

उन्होंने अपना सरकारी नम्बर भी सभी को नोट कराया कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्रबंधक अजीत कुमार सिंह ने किया तथा संचालन उप निरीक्षक उपेन्द्र कुमार सिंह ने किया इस मौके पर महाविद्यालय के प्रधानाचार्य अर्जुमंद फातमा शिक्षक दिलीप गौड़ अखंड प्रताप सिंह अशोक यादव इसहाक जैदी समेत सभी लोग उपस्थित थे  ।