पार्टी में हजारो लोगों से मिला कोरोना का मरीज मचा हड़कंप

मुंबई । देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं , मुंबई के डोंबिवली इलाके के रहने वाले एक शख्स की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट बुधवार को आई जोकि पॉजिटिव है ,  चिंता की बात यह है कि 19 मार्च को इस शख्स के भाई की शादी थी और वह लगभग एक हजार लोगों को संपर्क में आया था  ।

इस बारे में सूचना मिलते ही कल्याण-डोंबिवली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (केडीएमसी) के अधिकारियों के होश उड़ गए हैं , एक मल्टिनैशनल कंपनी में काम करने वाला यह 25 वर्षीय शख्स अपने 21 दोस्तों के साथ तुर्की गया था , 15 मार्च को वह भारत लौटा और चार दिन बाद ही अपने भाई की शादी में शामिल हुआ  अब निगम कर्मचारियों ने उन सभी स्थानीय लोगों को और रिश्तेदारों को ढूंढना शुरू कर दिया है, जो इस शादी में शामिल हुए थे  ।

युवक के उन 21 दोस्तों को भी ट्रैक किया जा रहा है गुरुवार शाम तक कम से कम 5,300 रोगों की जांच की जा चुकी है , आसपास के सभी लोगों का किया जा रहा है टेस्ट कोरोना पीड़ित शख्स को कस्तूरबा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है ।

सूत्रों के मुताबिक, युवक के परिवार के तीन और लोगों का टेस्ट किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि शादी कार्यक्रमों में सिर्फ 50 लोगों की अनुमति है लेकिन 19 मार्च को हुई शादी में लगभग 1000 लोग जुटे थे , एक अधिकारी ने बताया कि शादी के बाद ही इस शख्स को दिक्कत शुरू हुई और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया , कोरोना के लक्षण देखे जाने के बाद शख्स को कस्तूरबा हॉस्पिटल में भेज दिया गया ।
कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आते ही कस्तूरबा हॉस्पिटल ने केडीएमसी को सूचना दी , अब केडीएमसी के कर्मचारी इलाके के सभी लोगों का मेडिकल चेकअप कर रहे हैं , अब तक कल्याण-डोंबिवली सिटी में छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं ,  दो लोग रिकवर होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं और चार लोगों का इलाज जा रही हैं   ।