मुंबई छत्रपति शिवाजी स्टेशन के पास फुट ओवर ब्रिज का हिस्सा गिरा 5 की मौत 36 घायल

मुंबई |  छत्रपति शिवाजी स्टेशन के पास बने एक फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) का बड़ा हिस्सा गुरुवार शाम को गिरने से इस  हादसे में दो महिलाओं समेत 5  की मौत हो गई और 36 लोग घायल हो गए है  सड़क पर मलबा गिरने से कई लोग इसमें दब गए मलबे को हटाने का काम शुरू हो गया है ।

मुंबई पुलिस के मुताबिक, फुट ओवर ब्रिज सीएसएमटी के प्लेटफॉर्म नंबर एक के उत्तरी छोर को बीटी लेन से जोड़ता है  हादसे की वजह से ट्रैफिक पूरी तरह से प्रभावित हो चुका है  सड़क पर खड़ी कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं ।

घायलों को अस्पताल ले जाया गया है, इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है मृतकों में अपूर्वा प्रभु (35), रंजना तांबे (40) और जाहिद शिराज खान (32) शामिल हैं  एक मृतक का नाम अभी पता नहीं चल पाया है ।

तो वही ब्रिज बीएमसी के दफ्तर से 500 मीटर की दूरी पर स्थित है टाइम्स ऑफ इंडिया बिल्डिंग के अलावा एफओबी के करीब मुंबई पुलिस का मुख्यालय और सीएएमए अस्पताल भी हैं शाम के वक्त इस इलाके में काफी भीड़ रहती है ।

जबकि जुलाई 2018 में मुंबई में भारी बारिश की वजह से अंधेरी स्टेशन के करीब एक फुट ओवरब्रिज का हिस्सा गिर जाने से वेस्टर्न लाइन पर लोकल ट्रेनों की आवाजाही कुछ देर के लिए ठप हो गई थी इस हादसे में 5 लोगों जख्मी हुए थे।

और 29 सितंबर 2017 को मुंबई के परेल इलाके में एलफिन्स्टन रेलवे स्टेशन पर बना फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) पर भगदड़ मची थी हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई थी मरने वालों में 8 महिलाएं शामिल थीं ।

तब पश्चिमी रेलवे ने बताया था कि बारिश से बचने के लिए एफओबी पर भारी भीड़ जमा हो गई थी और अफवाह की वजह से भगदड़ मच गई ।