मृत्य दर को रोकने के लिए किया जाय प्रयास – लव अग्रवाल

किया आवाहन कहा – कोरोना के संक्रमण से न घबराएं ठाणेकर

ठाणे । जिले में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण को लेकर शनिवार को ठाणे आये केंद्रीय टीम ने जिले की सभी मनपा अधिकारियों से कहा है कि इससे घबराएं नहीं बल्कि लोगों की जान बचाने और मृत्यु को कम करने की बात को प्रधानता दें साथ ही उन्होंने अधिक से अधिक लोगों की जांच करने का निर्देश दिया है जिससे समय रहते लोगो का इलाज संभव हो सके उक्त आवाहन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने की , राज्य स्वास्थय विभाग के प्रधान सचिव डॉक्टर प्रदीप व्यास की उपस्थिति में केंद्रीय स्वास्थय मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल की अगुवाई में केंद्रीय टीम ने ठाणे का दौरा किया , टीम ने मुंब्रा परिसर के कंटेमेंट जोन का निरिक्षण किया और स्थानीय लोगो से पूछताछ की इसके साथ उन्होंने मुंब्रा स्टेडियम में बनाये जा रहे कोविड अस्पताल तथा बालकुम स्थित शुरू हुए एक हजार बेड वाले कोविड अस्पताल में भेट दी और वहां के डॉक्टरों से बातचीत की  |

बाद में केंद्रीय टीम ने ठाणे मनपा मुख्यालय में बैठक की और ठाणे शहर सहित जिले की सभी मनपा के कोरोना संबंधी कामकाज की जानकारी ली , लव अग्रवाल ने एक तरफ जहां बढ़ते मरीजों की संख्या से न घबराने की बात कही वही ज्यादा से ज्यादा लोगो की जांच करने ,लोगों को समय पर अस्पताल पहुंचाने, इलाज उपलब्ध कराने, मृत्यु को कम करने की दिशा में काम करने की बात को प्रधानता देने का निर्देश दिया इसके साथ ही उन्होंने कंटेमेंट जोन में नियम का कड़ाई से पालन करने, अस्पताल में प्रतिदिन भर्ती होने वाले मरीजों पर तथा गंभीर मरीजों के बारे में बिशेषज्ञ डॉक्टरों से मशविरा कर उनका इलाज करने की बात पर जोर दिया ।

डॉक्टर प्रदीप व्यास ने क्वारंटीन सुविधा बढ़ाने, बड़ी संख्या में कांटेक्ट ट्रेसिंग करने तथा सार्वजनकि शौचालयों की सफाई पर जोरो देने का निर्देश दिया इस अवसर पर गृहनिर्माण तथा नागरिक मामलों के मंत्रालय के संयुक्त सचिव कुणाल कुमार, स्वास्थय विभाग के केंद्रीय निदेशक डॉ. ई. रविंद्रन, ठाणे मनपा आयुक्त डॉक्टर विपिन शर्मा, नवी मुंबई मनपा के अण्णासाहेब मिसाल, केडीएमसी के विजय सुर्यवंशी, मीरा भाईंदर मनपा के डॉ. राठोड, उल्हासनगर मनपा के डॉक्टर दयानिधी तथा ठाणे के सयुक्त पुलिस आयुक्त डॉक्टर मेखला, ग्रामीण पुलिसअधीक्षक डॉ. शिवाजी राठौड़ आदि अधिकारी उपस्थित थे  ।