लगातार १६ वें वर्ष बिनामूल्य एसएससी मार्गदर्शन शिविर का आयोजन

इस अवसर का लाभ उठाते रहे हैं घोड़बंदर परिसर के विद्यार्थीेे
समर प्रताप सिंह
ठाणे । लगातार १६ वे वर्ष शिवसेना विभाग क्रमांक-११ और वैष्णवी नागरी सहकारी पतसंस्था के संयुक्त तत्वावधान में बिनामूल्य एसएससी मार्गदर्शन शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में नामित शिक्षाविद विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करेंगे। इन बातों की जानकारी देते हुए स्थानीय नगरसेवक नरेश मणेरा ने विद्यार्थियों से आग्रह किया है कि वे इस अवसर का लाभ उठाएं ।
एसएससी की परीक्षा में विद्यार्थी बेहतर अंक प्राप्त कर सके तथा साथ ही जरुरतमंद विद्यार्थि$यों को बेहतर मार्गदर्शन उपलब्ध हो सके, इसी निमित्त नगरसेवक मणेरा लगातार १६ सालों से बिना मूल्य एसएससी मार्गदर्शन शिविर का आयोजन करवा रहे हैं। इसका लाभ विद्यार्थियों को मिलता है। इस बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि अनुभवी शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों को दिए गए मार्गदर्शन के कारण परीक्षा में उन्हें दस से बीस प्रतिशत अधिक अंक प्राप्त हो पाता है।
आगामी २२ दिसंबर से २५ दिसंबर तक बिनामूल्य एसएससी मार्गदर्शन का शिविर का आयोजन वाघबिल स्थित विजयनगरी एनेक्स गृहसंकुल के क्लब हाऊस में होने जा रहा है। यह शिविर दोपहर में ढ़ाई बजे शुरू होगा और ५ बजे खत्म होगा। इसके बाद सायंकाल में साढ़े पांच बजे से आठ बजे रात तक शिविर का दूसरा सत्र चलेगा। एस.एस.सी. मार्गदर्शन शिविर में अनुभवी और योग्य शिक्षकों द्वारा  मराठी, अंग्रेजी, भूगोल, इतिहास-राज्यशास्त्र, बीजगणित, भूमिती और  विज्ञान विषयों का मार्गदर्शन किया जाएगा।
मणेेरा ने बताया कि शिवसेना और वैष्णवी नागरी सहकारी पतसंस्था द्वारा आयोजित एसएससी मार्गदर्शन शिविर ने अपनी अलग पहचान बनाई है। हर साल इस आयोजन का लाभ माजिवाडा से लेकर गायमुख तक के विद्यार्थी उठाते रहे हैं। मार्गदर्शन शिविर का समापन आगामी २५ दिसंबर को रात आठ बजे होगा। मणेरा ने अभिभावकों से आग्रह किया है कि वे इस आयोजन में सहभागी बनें। इस अवसर पर अभिभावकों का भी मार्गदर्शन विशेषज्ञों द्वारा किया जाएगा।