शहर से बाहर जाने के लिए पुलिस की अनुमति जरूरी – ठाणे पुलिस आयुक्त विवेक फणसलकर

ठाणे  । पूरे देश में बढ़ रहे कोरोना वाइरस के प्रकोप को लेकर आज पूरे देश मे लाकडाउन का दूसरा दिन है , जिसमे इस वायरस को हराने के लिए खुद प्रधानमंत्री ने लोगो को अपने परिवार के साथ घर मे रहने की अपील कर रहे है तो वही कई लोगो को गाड़ी लेकर बाहर घूमते हुए देखा गया था , जिसको देखते हुए ठाणे पुलिस आयुक्त विवेक फणसलकर ने एक आदेश जारी कर दिया , जिसमे अब ठाणे से बाहर जाने के लिए अब ठाणे पुलिस का अनुमति लेना पड़ेगा ।
वर्तमान में ठाणे शहर सहित राज्य भर में धारा 144 लागू है   इसके बावजूद, कई युवा बिना कारण के घर से बाहर निकल रहे हैं, और पुलिस लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है , पुलिस कमिश्नर विवेक फणसलकर ने कहा कि लोगो  को आवश्यक कारणों के लिए पुलिस से अनुमति लेनी होगी और पहचान पत्र या अनुमति पत्र संबंधित पुलिस स्टेशनों को देना होगा क्योकि कोई कारण नहीं होने के कारण भी कुछ लोग मुंब्रा से ठाणे और ठाणे से मुंबई की यात्रा कर रहे हैं ।
यह मामला सामने आने के बाद, आनंदनगर ज़कात नाका में कोपरी पुलिस की गश्त ने बुधवार सुबह 10 से 11 बजे के बीच नाकाबंदी किया था तभी  मुम्ब्रा से ठाणे कई लोग जा रहे थे  पुलिस द्वारा पूछे जाने पर दवा लेने अंधेरी जाने की बात कही ।
सवाल यह है कि मुंब्रा से ठाणे के बीच कई मेडिकल होने के बाद दवा के लिए अंधेरी क्यो जाना ?
सूत्रों की माने तो पुलिस के इस सवाल पर लोग घबरा कर बोलने लगे जिसके बाद पुलिस ने अपने डंडे का प्रयोग किया जिसके बाद कुछ लोग अपने वाहन को लेकर ठाणे की तरफ निकल गए ।
पुलिस आयुक्त ने इस विषय को गंभीरता से लेते हुए यह आदेश जारी किया है क्यो कि कुछ लोगो के गैरजिम्मेदाराना हरकत की वजह से समाज को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है ।
उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई गर्भवती महिला मुंबई या ठाणे से पुणे नहीं जाना चाहती है या कोई  बीमार ब्यक्ति को कही दवा लेने बाहर जाना है या फिर कोई सब्जी  विक्रेता को बाहर जाना है तो उस ब्यक्ति को स्थानीय पुलिस स्टेशन या  उपायुक्त कार्यालय से संपर्क कर अनुमति लेना पड़ेगा , मामले के सत्यापन के बाद ही पहचान पत्र या अनुमति पत्र जारी किया जाएगा ।
आज पूरे देश मे कोरोना वाइरस से लड़ने के लिए लाकडाउन किया गया है और लगातार सरकार और मीडिया द्वारा यह अपील किया जा रहा है कि घर पर रहे सुरक्षित रहे इस अपील का सभी लोग पालन करे क्यो की इस महामारी से लड़ने के लिए हमे जागरूक रहने की जरूरत है ।