शिवसेना ने दी राज्य सरकार को चेतावनी मुंब्रा-कौसा-दिवा में टोरंट पॉवर कंपनी को नो इंट्री

ठाणे । भिवंडी में बिजली वितरण व्यवस्था का पहले ही निजीकरण कर उसे टोरंट पॉवर कंपनी के हवाले कर दिया गया है, लेकिन टोरंट की कारगुजारियों को लेकर उपभोक्ताओं का पहले से लेकर अब भी विरोध जारी है ।
 वैसे टोरंट कंपनी का मीटर रीडिंग घोटाला राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बना था, इसके साथ ही टोरंट के खिलाफ आए दिन सामान्य नागरिक, कारोबारी, लूम कारखानेवाले और ग्रामीण विरोध आंदोलन करते रहे हैं ।
 इस स्थिति के बाद भी राज्य की भाजपा सरकार ने मुंब्रा-कौसा, कलवा, दिवा, शिल और डायघर के साथ ही अन्य परिसरों में बिजली वितरण व्यवस्था का निजीकरण कर विवादित टोरंट कंपनी को देने की तैयारी कर ली गई है ।
 इस बाबत शिवसेना के कल्याण जिलाप्रमुख गोपाल लांडगे ने राज्य के ऊर्जामंत्री चंद्रशेखर बावनकले को निवेदन देकर आग्रह किया है कि टोरंट कंपनी को दिया जानेवाला ठेका सरकार रद्द करे, यदि ऐसा नहीं किया गया तो शिवसेना टोरंट कंपनी को मुंब्रा, कलवा और दिवा के साथ ही अन्य भागों में प्रवेश नहीं करने देगी ।
कहा गया है कि मुंब्रा-कौसा, कलवा, दिवा, शिल और डायघर में बिजली वितरण के निजीकरण को लेकर सरकार ने टोरंट पॉवर कंपनी को लेटर ऑफ इंट्रेस्ट भी दिया है । इसको लेकर शिवसेना के कल्याण जिलाप्रमुख गोपाल लांडगे ने ऊर्जामंत्री चंद्रशेखर बावनकले को लिखित निवेदन दिया है, इसमें कहा गया है कि शिवसेना इस मामले को लेकर आम नागरिकों के साथ है ।
 इस समय टोरंट कंपनी के ठाणे आगमन को लेकर शहरी तथा ग्रामीण भागों में भारी आक्रोश है, उन्हें आशंका है कि यहां के उपभोक्ताओं को भी भिवंडी के उपभोक्ताओं की तरह कंपनी रुलाएगी , इसकी पूरी संभावना है ।
साथ ही टोरंट पॉवर कंपनीि का काला कारनामा किसी से छुपा नहीं रहा है, कंपनी द्वारा भिवंडी में उपभोक्ताओं को मीटर रीडिंग में हेर फेर कर लूटा गया है, अभी भी भिवंडी के बिजली उपभोक्ता टोरंट के खिलाफ लगातार आंदोलन कर रहे हैं ।
 लांडगे ने स्पष्ट शब्दों में कहाा है कि टोरंट के खिलाफ ठाणे के नागरिक लामबंद हो रहे हैं, इस मामले को लेकर शिवसेना की भूमिका स्पष्ट है, शिवसेना पूरी तरह से आम नागरिकों के साथ है, लांडगे ने चेतावनी दी है कि यदि ठाणे में टोरंट कंपनी को बिजली का ठेका दिया गया तो शिवसैनिक सडकों पर उतरेंगे ।
 इसकी पूरी गारंटी है, शिवसेना आम नागरिकों के साथ है,
स्पष्ट चेतावनी दी गई है कि ठाणे के ग्रामीण और उपनगरीय भागों में किसी भी स्थिति में शिवसेना टोरंट को प्रवेश नहीं देगी ।
 यदि जनभावनाओं के खिलाफ सरकार निर्णय लेती है तो यहां कानून ख्व्यवस्था की समस्या भी टोरंट को लेकर पैदा होगी, इसकी पूरी संभावना है, लांडगे का कहना है कि टोरंट कंपनी लूटपाट करनेवाली कंपनी है ।
 उसका स्वागत ठाणेकर विरोध आंदोलन द्वारा करेंगे, साथ ही लांडगे ने चेतावनी दी है कि सरकार गंभीरता से जनभावनाओं का कद्र करे, अन्यथा कानून व्यवस्था की समस्या पैदा होगी, इससे इंकार नहीं किया जा सकता है ।