उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ ने महराजगंज के लेहड़ा में 14 परियोजनाओं का शिलान्‍यास व लोकापर्ण किया

महराजगंज
आकाश अग्रहरि

जनपद महराजगंज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज में लेहड़ा देवी का दर्शन किया। यहां पर उन्‍होंने 14 परियोजनाओं का शिलान्‍यास व लोकापर्ण किया , इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि विकास के लिए यूपी सरकार कृत संकल्पित है , बिना भेदभाव के समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है  ।

आजादी के बाद इस देश में  एक निशान, एक प्रधान और एक विधान की परिकल्पना की गई थी , 70 वर्षों तक जो कार्य नहीं हो पाया था , उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दिखाया है , कश्मीर से धारा 370 को समाप्त कर देश को एक सूत्र में बांधने का कार्य हुआ है उन्हाेंने कहा कि तीन तलाक की कुप्रथा से मुस्लिम महिलाओं को मुक्त करके उनके जीवन में भी खुशहाली लाने का कार्य हुआ है , अब कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया या मोबाइल फोन के माध्यम से तलाक दे करके महिलाओं का उत्पीड़न नहीं कर पाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि महराजगंज जिला तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है तेजी से हुआ है महराजगंज का विकास पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर विकास योजना के अंतर्गत भी यहां के तीन नगर पंचायतों को लिया गया है ।

अब फरेंदा, सोनौली और घुघली नपं क्षेत्र में विकास की प्रक्रिया और तेज होगी , इसके पहले मुख्यमंत्री ने यहां आयोजित कार्यक्रम में 17.73 करोड़ रुपये की 14 परियोजन का शिलान्यास किया , इस कार्यक्रम में महराजगंज सांसद पंकज चौधरी, फरेंदा विधायक बजरंग बहादुर सिंह, पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह,सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया नौतनवा विधायक अमन मणि त्रिपाठी आदि  गगणमान्य मौजूद रहे ।