कब्रगाह की ओर एलाईसी को धकेल रही है केंद्र सरकार

प्रदेश इंटक अध्यक्ष जयप्रकाश छाजेड का आरोप 
समर प्रताप सिंह
ठाणे । केंद्र की वर्तमान सरकार की जो नीति और कार्यशैली है उसके गंभीर परिणाम देश को वर्तमान के साथ ही भविष्य में भुगतना पड़ेगा । सरकारी संस्थाओं का कचूमर निकाला जा रहा है, सीबीआई की क्या स्थति है, इसे बताने की जरुरत नहीं है ।
लेकिन एलाईसी (भारतीय जीवन बीमा निगम) की मजबूत आर्थिक कमर को तोड़ी जा रही है, इन बातों का दिक्र करते हुए इंटक के प्रदेश अध्यक्ष जयप्रकाश छाजेड ने विभिन्न कामगार संगठनों को चेताया है कि वे ऐसी स्थिति में एकसाथ आएं ।
नहीं तो एलआई सी जैसी मजबूत सरकारी संस्था का सत्यानाश हो जाएगा , वे एलआई सी के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संगठना के वार्षिक अधिवेशन में ठाणे में बोल रहे थे , इस अवसर पर संगठना के  राष्ट्रीय महासचिव संजय गवस, ठाणे जिला काँग्रेस महासचिव  सचिन शिंदे, सदानंद पडवळ, अनिल कांबळे, आपण सारे संस्था के अध्यक्ष राकेश पूर्णेकर, मनोहर आम्बोकर, ठाणे विभाग अध्यक्ष नरेंद्र कदम, नितीन पिसे, कृष्णा खंडग, गणेश जामसंडेकर आदि मान्यवर उपस्थित थे ।
इसी अधिवेशन में कहा गया कि इस समय कामगार संघटना में एक नया वर्ग तैयार हो रहा है , जिसे इंकार नहीं किया जा सकता है , ये वर्ग मालिकों की चमचागीरी करता है , इससे कामगारों के सार्वजनिक हितों पर बुरा प्रभाव पड़ेगा ।
इतना ही नहीं कहा गया कि ये वर्ग मालिकों से चमचागीरी के बदले हफता की उगाही कर रहा है , इस कारण ऐसे रर्ग से कामगारहित की कल्पना नहीं की जा सकती है ।
इस समय तो दलाल कामगारों की नीलामी तक कर रहे हैं , ऐसे तत्वों को पहचानने की जरुरत है , ताकि उसे समय के पहले ही दूर किया जा सके , सचिन शिंदे ने बताया कि इस अधिवेशन में ठाणे, रायगड जिले से भी विविध पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए ।