फेल हुआ मनपा मुख्यालय में किया गया मॉकड्रील

ठाणे । ठाणे मनपा मुख्यालय में आतंकी हमले का सामना करने के लिए गुरुवार को आयोजित किया गया मॉकड्रील असफल साबित हुआ है , मनपा मुख्यालय में कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों को पहले से ही इसकी जानकारी हो गई थी ।
 ऐसे में इसे लेकर कोई भी गंभीर अवस्था में नहीं दिखाई दे रहे थे करीब दो घंटे तक मॉकड्रील चला मुखयालय के संपूर्ण इमारत को खाली करा लिया गया जिस कारण मनपा के तमाम अधिकारियों और कर्मचारियों को भीषण गर्मी में खड़ा रहना पड़़ा माकड्रील के दौरान कई ठेकेदारों को हाथ में फाइल लिए देखा गया अचंभित करनेवाली बात रही कि मॉकड्रील को लेकर किसी तरह की गंभीरता नजर नहीं आई  विदित हो कि मनपा मुख्यालय में रोजाना हजारों लोग विविध कामों को लेकर आते हैं ।
 जिस कारण इसकी सुरक्षा को लेकर मनपा प्रशासन ने विशेष पहल की है सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए इस तरह की तैयारी की जा रही है  वैसे आतंकवादियों के निशाने पर ठाणे मनपा मुख्यालय के होने की भी बात कही जाती रही है ।
 भविष्य में यदि आतंकी हमला मनपा मुखयालय पर हुआ तो उसका सामना किस तरह किया जाएगा, इसका नमूना मॉकडील के दौरान देखा गया  सबेरे साढ़े ग्यारह बजे के दौरान मुख्यालय के बाहर एक एंबुलेंस आकर खड़ी होती है  इसी बीच माकड्रील के नाम पर मुखयालय में पटाखा (सुतली बम)  फोड़ा गया ।
 इसके बाद मुखयालय के सभी कार्यालयों को सूचना दी गई कि मुखयालय में आतंकी घुस आए हैं  कर्मचारी और अधिकारी तो निकल गए  लेकिन इस बारे में जानकारी लीक होने के कारण कई कर्मचारी बाहर नहीं निकले ।
इसके बाद मुख्यालय से जबरदस्ती लोगों को निकाला गया  करीब ढाई घंटे मनपा अधिकारी और कर्मचारी गर्मी में बाहर ही रहे  मनपा मुख्यालय के सामने की सडक को बंद कर दिया गया था  ढाई घंटे के बाद आतंकी को पकडऩे का नाटक किया गया ।
 इस मॉकड्रील में रैपिड एक्शन टीम, बम निरोधक दस्ता, आपत्ति व्यवस्थापन की पूरी टीम, पुलिस अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल थे  सडकों पर भी भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी ।